logo-image

पनीरसेल्वम के खिलाफ बगावत, अन्नाद्रमुक नेताओं ने की शशिकला से CM बनने की अपील

जयललिता के निधन के बाद अन्राद्रमुक (एआईएडीएमके) में पार्टी और सरकार पर नियंत्रण को लेकर होने वाली लड़ाई अब खुलकर सामने आने लगी है।

Updated on: 19 Dec 2016, 02:55 AM

highlights

  • अन्राद्रमुक के नेताओं ने मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम को पार्टी का नेता मानने से किया इनकार
  • पार्टी के एक धड़े ने जयलिलता की करीबी शशिकला नटराजन से मुख्यमंत्री बनने की गुहार लगाई है

New Delhi:

जयललिता के निधन के बाद अन्राद्रमुक (एआईएडीएमके) में पार्टी और सरकार पर नियंत्रण को लेकर होने वाली लड़ाई अब खुलकर सामने आने लगी है। पार्टी के एक धड़े ने मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम को पार्टी का नेता मानने से इनकार कर दिया है। जयललिता की मौत के बाद उनके भरोसेमंद ओ पनीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बनाया गया था वहीं पार्टी की कमान जयललिता की करीबी रहीं शशिकला नटराजन को देने की बात चल रही थी। 

पार्टी के नेताओं ने पनीरसेल्वम को मुख्यमंत्री मानने से इनकार करते हुए शशिकला को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने शशिकला से पार्टी की भी कमान संभालने की अपील की है।

जयललिता की मौत के बाद मौजूदा मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम और पार्टी के वरिष्ठ सांसद और लोकसभा डिप्टी स्पीक एम थंबीदुरई ने शशिकला स पार्टी के महासचिव की जिम्मेदारी संभाले जाने की अपील की थी। जयललिता अपने पूरे राजनीतिक जीवन में पार्टी की महासचिव रही थीं।

अन्नाद्रमुक की ईकाई जयललिता पेरावाई ने रविवार को प्रस्ताव पारित कर शशिकला को राज्य का मुख्यमंत्री और पार्टी का महासचिव का पद लिए जाने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने शशिकला को चेन्नई के आर के नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े जाने की अपील की। आर के नगर पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का विधानसभा क्षेत्र था।

राज्य के राजस्व मंत्री और पेरावाई के सचिव आ बी उदयकुमार ने कहा कि शशिकला अम्मा की तरफ से दी गई वरदान हैं। उन्होंने शशिकला से पार्टी और सरकार दोनों की जिम्मेदारी संभाले जाने की अपील की।

कुमार ने कहा, 'एआईएडीएमके को संभालने के अलावा चिनम्मा को विधानसभा उप चुनाव में आर के नगर से चुनाव लड़ते हुए मुख्यमंत्री बनकर राज्य की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए।'

सूचना मंत्री कदंबर राजू. सेवूर एस रामचंद्रन समेत पेरावाई के 50 से अधिक नेताओं ने उदयकुमार से सहमति जताते हुए शशिकला को राज्य का मुख्यमंत्री बनने की अपील की है। सभी नेताओं ने जयललिता के निवास पायस गार्डन जाकर नटराजन को प्रस्ताव की कॉपी सौंपी। शशिकला नटराजन जयललिता की मौत के बाद पायस गार्डन में ही रह रही हैं।