logo-image

AIADMK ने बीजेपी से गठबंधन से किया इनकार, खबर लिखने वाले पत्रकारों को नौकरी से निकाला

ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने साफ कर दिया है कि वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कोई भी गठबंधन नहीं करने जा रही है।

Updated on: 24 Apr 2018, 02:29 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने साफ कर दिया है कि वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कोई भी गठबंधन नहीं करने जा रही है। पहले ये अकटलें लगाई जा रही थी कि बीजेपी और AIADMK के बीच गठबंधन हो सकता है।

पार्टी ने कहा,  'AIADMK अभी इस हालत में नहीं है कि वो चुनाव लड़ने के लिए किसी साथी दल को ढूंढ सके।'

AIADMK की तरफ से यह सफाई तब आई है जब इससे पहले पार्टी के मुखपत्र 'नामधु पुरात्ची तलाइवी अम्मा' में बीजेपी AIADMK से गठबंधन को लेकर खबर छपी थी और इस राजनीति में दोनाली बंदूक की तरह बताया गया था। AIADMK ने इस पर कार्रवाई करते हुए अपने अखबार से दो पत्रकारों की छुट्टी कर दी।

AIADMK ने अपने मुखपत्र 'नामधु पुरात्ची तलाइवी अम्मा' में कहा था कि केंद्र और राज्य सरकारों के बीच रिश्तों को कोई कमजोर नहीं कर सकता। मुखपत्र में आगे लिखा गया था, 'भारतीय राजनीति में एआईएडीएमके और बीजेपी के दो नाली बंदूक की तरह काम करने के संकेत धीरे - धीरे (बढ़ते) नजर आ रहे हैं, रास्ता साफ है।"

और पढ़ें: बंगाल पंचायत चुनाव से पहले TMC-BJP कार्यकर्ता भिड़े, एक की मौत

मुखपत्र में दोनों पार्टियों की तरफ से इस उद्देश्य के लिए खाका तैयार करने की जरूरत पर जोर दिया गया था। AIADMK के मुखपत्र में लिखा गया था, 'दोनों पार्टियों के आलाकमानों की ओर से इसके लिए खाका तैयार किया जाना चाहिए। यह वक्त की मांग है।

इस खबर के बाद अटकलों का दौर गर्म हो गया था और संभावना जताई जा रही थी कि AIADMK भी एनडीए गठबंधन का हिस्सा बन सकती है। लेकिन अब पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर इसे खारिज कर दिया गया है।

और पढ़ें: कानूनी जानकारों ने कहा- महाभियोग खारिज करने का फैसला सही, सुप्रीम कोर्ट में भी विपक्ष नहीं होगा सफल