logo-image

AIADMK संकट गहराया, शशिकला ने पन्नीरसेल्वम के खिलाफ की कार्रवाई, पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से हटाया

ओ पन्नीरसेल्वम की बगावत के बाद शशिकला ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है और उन्हें पार्टी के कोषाध्यक्ष के पद से हटा दिया है।

Updated on: 08 Feb 2017, 01:04 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में राजनीतिक संकट गहरा गया है। एआईएडीएमके में चल रही उठा-पटक के बाद पार्टी में टूट लगभग तय हो गया है। ओ पन्नीरसेल्वम की बगावत के बाद शशिकला ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है और उन्हें पार्टी के कोषाध्यक्ष के पद से हटा दिया है। 

मंगलवार देर शाम को तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम जयललिता के मेमोरियल पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे वहां पर वो काफी देर तक आंख बंद कर बैठे रहे। उन्होंने कहा कि मेरे पास कुछ बताने के लिये है, जिसे मैं लोगों को बताना चाहता हूं।

और पढ़ें: तमिलनाडु के कार्यकारी सीएम पन्नीरसेल्वम की शशिकला से बगावत, जानिए उनके 7 बयान

पन्नीरसेलेवम तकरीबन आधे घंटे तक ऐसे ही बैठे रहने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जयललिता की आत्मा ने मुझसे बात की। उन्होंने मुझे जनता को सच बताने को कहा। पन्नीरसेल्वम ने कहा कि शशिकला गुट मुझपर दबाव बना रहा है।

पन्नीरसेल्वम की इस बगावत के बागावत के बाद एआईएडीएमके के नेताओं की बैठक बुलाकर स्थिति की समीक्षा की। बैठक बाद  शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया और उनकी जगह राज्य सरकार में मंत्री डिंडीगुल श्रीनिवासन को कोष्ध्य़क्ष नियुक्त कर दिया है।

दूसरी ओर शशिकला के बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने को लेकर भी संदेह है। राज्यपाल विद्याससागर राव बुधवार को चेन्नई जाने वाले थे लेकिन अब पार्टी में बगावत के बाद उन्होंने फैसला बदल दिया है। अब वो पूरे मसले पर कानूनी सलाह लेकर ही कोई कदम उठाएंगे।

डीएमके ने शशिकला की आलोचना करते हुए कहा है कि राज्य में संवैधैनिक संकट है और जो भी सरकार बने वो सदन में बहुमत सिद्ध करे। डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि डीएमकी बात सच हुई है, पन्नीरसेल्वम को काम नहीं करने दिया जा रहा है। 

उन्होने कहा कि राज्यपाल को स्थिति को समझते हुए कदम उठाना चाहिये ताकि राज्य में एक स्थिर सरकार दी जा सके। 

 

और पढ़ें: राज्यपाल कानूनी सलाह के बाद ही शशिकला को दिलाएंगे सीएम की शपथ

इधर शशिकला के घर और पन्नीरसेल्वम के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी है। एक तरफ शशिकला के समर्थकों ने पन्नीरसेल्वम को गद्दार करार दिया है और कहा है कि उनका रराजनीतिक जीवन खत्म हो जाएगा। 

और पढ़ें: जानिये, पिछले 24 घंटों में शशिकला और पन्नीरसेल्वम में जारी उठापटक के बारे में

जानें देर शाम को क्या घटनाक्रम हुआ: 

# जो उठा-पटक हो रही है, जाहिर है पार्टी में मतभेद हैं: डीएमके 

# पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद से कोई नहीं हटा सकता वो हमें नेतृत्व देते रहेंगे

# पन्नीरसेल्वम जमीन से जुड़े नेता हैं, हम चाहते हैं कि वो मुख्यमंत्री बने रहे: पन्नीरसेल्वम समर्थक

# एआईएडीएमके की निष्कासित राज्यसभा सांसद ने पन्नीरसेल्वम के बगानत पर जताई खुशी, कहा सच को सामने आना ही था

# पन्नीर सेल्वम ने अपना राजनीतिक जीवन कत्म कर दिया है, वो गलत हैं: शशिकला समर्थक