logo-image

अमेरिका भागने के लिए ओमान पहुंचे अशरफ गनी : रिपोर्ट

अमेरिका भागने के लिए ओमान पहुंचे अशरफ गनी : रिपोर्ट

Updated on: 16 Aug 2021, 10:20 PM

तेहरान:

भगोड़े अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी का सटीक स्थान अज्ञात है, लेकिन कहा जा रहा है कि वह अमेरिका भागने के लिए ओमान गए हैं। मेहर न्यूज की ओर से जानकारी मिली है।

तालिबान ने रविवार को अफगानिस्तान के अपने नियंत्रण को प्रभावी ढंग से सील कर दिया और वह बिना किसी प्रतिरोध का सामना किए राजधानी शहर काबुल में घुस गया। यहां तक कि देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी को देश से भागना पड़ा और और सरकार गिर गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरू में यह बताया गया था कि गनी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मुहिब और राष्ट्रपति के प्रशासनिक कार्यालय के प्रमुख फजल महमूद फाजली के साथ अफगानिस्तान से ताजिकिस्तान के लिए रवाना हुए थे, लेकिन दुशांबे ने इससे इनकार किया।

तब कहा गया था कि उन्होंने उज्बेकिस्तान की यात्रा की थी।

गनी पर अफगानों द्वारा देशद्रोह का आरोप लगाया गया है और वर्तमान में, उनके स्थान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी ने स्पष्ट रूप से गनी और उनके सहयोगियों का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में अफसोस जताया कि उन्होंने हमारी पीठ के पीछे हमारे हाथ बांध दिए और मातृभूमि बेच दी।

राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने एक वीडियो क्लिप में कहा था कि गनी ने अफगानिस्तान छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों को मुसीबत में छोड़ दिया है और भविष्य में उनका न्याय किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.