logo-image

राजस्थान को लेकर राहुल गांधी के आवास पर अहम बैठक, गहलोत मौजूद रहे

राजस्थान को लेकर राहुल गांधी के आवास पर अहम बैठक, गहलोत मौजूद रहे

Updated on: 16 Oct 2021, 11:55 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर शनिवार रात अहम बैठक हुई। करीब सवा घंटे चली इस बैठक में राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, राजस्थान प्रभारी अजय माकन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी की कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) बैठक में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार शाम से दिल्ली में मौजूद हैं। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित बैठक के में मौजूद रहे। उसके बाद रात आठ बजे राहुल गांधी के आवास पर तमाम नेताओं के साथ बैठक में मौजूद रहे।

बैठक के बाद अजय मकान ने कहा, ये एक सामान्य बैठक थी। मुख्यमंत्री दिल्ली में थे, तो सभी नेताओं के साथ राहुल गांधी से मुलाकात हो गई।

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री शनिवार देर रात ही दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो सकते हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री के दिल्ली आने से पहले राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने भी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राज्य के ताजा हालात का फीडबैक दिया था।

उधर, अजय माकन ने जयपुर जाकर भी कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ आमने-सामने की बैठक की थी, जिसके बाद ये उम्मीद की जा रही थी कि जल्द ही गहलोत मंत्रिमंडल में विस्तार करेंगे। लेकिन माकन ने कहा कि गहलोत की तबीयत खराब होने की वजह से कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका।

सूत्रों के अनुसार, गहलोत दिल्ली से रवाना होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव रह चुके अशोक गहलोत ने पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री गहलोत और अंबिका सोनी के बीच शुक्रवार शाम ये मुलाकात करीब दो घंटे तक चली। गहलोत आठ महीने के अंतराल पर दिल्ली दौरे पर आए हैं। ऐसे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर गहलोत अपनी बात रख रहे हैं।

दरअसल, पंजाब के बाद राजस्थान में भी कैबिनेट विस्तार की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं, जिसका पार्टी लंबे समय से इंतजार कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.