logo-image

इस्तीफे के पहले वाघेला को अहमद पटेल ने दिया था राज्यसभा सीट का ऑफर

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अहमद पटेल राज्यसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से अपनी सीट वाघेला को देने की भी पेशकर की है।

Updated on: 31 Jul 2017, 09:25 PM

highlights

  • अहमद पटेल ने अपनी राज्यसभा सीट का ऑफर वाघेला को दिया
  • वाघेला ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था

नई दिल्ली:

गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे शंकर सिंह वाघेला को पार्टी छोड़ने के बाद सोनिया गांधी के करीबी और प्रमुख सलाहकार अहमद पटेल ने इस्तीफे से पहले अपने राज्यसभा सीट का ऑफर दिया था।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अहमद पटेल राज्यसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार थे लेकिन उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से अपनी सीट वाघेला को देने की भी पेशकर की थी। अहमद पटेल 26 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए 8 अगस्त को अपना नामांकन भरेंगे।

गुजरात के 182 सीटों वाले विधानसभा में कांग्रेस के 57 विधायक थे जिसमें से 6 विधायकों ने पार्टी को साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अहमद पटेल को राज्यसभा का चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस के पास 45 विधायकों का वोट होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें: जेडीयू और कांग्रेस के गठबंधन के डर से लालू ने महागठबंधन बनाया

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने पार्टी छोड़ दी थी जिसका सीधा असर राष्ट्रपति चुनाव पर पड़ा था।

कांग्रेस के कुछ विधायकों ने पार्टी उम्मीदवार मीरा कुमार की जगह क्रॉस वोटिंग कर रामनाथ कोविंद को वोट दे दिया था। वाघेला ने पार्टी से मतभेदों के कारण पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था और किसी भी पार्टी में शामिल से इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें: आर्थिक मोर्चे पर बिगड़े हालात, एक साल में 7% से घटकर 0.4% हुई कोर सेक्टर ग्रोथ रेट