logo-image

मैं तालिबान विरोधी प्रतिरोध कभी नहीं छोड़ूंगा : अहमद मसूद

मैं तालिबान विरोधी प्रतिरोध कभी नहीं छोड़ूंगा : अहमद मसूद

Updated on: 04 Sep 2021, 01:45 PM

नई दिल्ली:

पंजशीर प्रांत में तालिबान विरोधी प्रतिरोध बलों के नेता अहमद मसूद ने कहा है कि वह ईश्वर, न्याय और स्वतंत्रता के लिए अपने प्रतिरोध को कभी नहीं छोड़ेंगे।

खामा न्यूज के अनुसार, मसूद ने कहा कि पंजशीर में प्रतिरोध और अफगानिस्तान में महिलाओं द्वारा महिला अधिकारों के विरोध से संकेत मिलता है कि जब लोग अपने वैध अधिकारों के लिए खड़े होते हैं तो लोग कभी हार नहीं मानते हैं।

शुक्रवार की रात, पंजशीर प्रांत में युद्ध तेज हो गया और इसके पतन की खबरें आईं, लेकिन इसे नकार दिया गया।

मसूद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि अफगानिस्तान के लोग प्रतिरोध से कभी नहीं थकते और अपने अधिकारों के लिए लड़ते हैं और एक विकसित और स्वतंत्र अफगानिस्तान के लिए प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, हार तभी होती है जब आप अपने वैध अधिकारों की लड़ाई छोड़ देते हैं और जब आप थक जाते हैं।

मसूद और अमरुल्ला सालेह के बारे में बताया गया था कि वे पंजशीर में तालिबान और प्रतिरोध बलों के बीच भारी संघर्ष के बाद ताजिकिस्तान भाग गए थे, लेकिन बाद में एक वीडियो क्लिप में कहा गया कि वह अभी भी प्रांत में हैं।

पूर्व उपराष्ट्रपति और पंजशीर प्रतिरोध के कमांडरों में से एक ने तालिबान पर प्रांत को मानवीय सहायता से इनकार करने का आरोप लगाया।

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से स्थिति को करीब से देखने और तालिबान पर प्रांत में मानवीय सहायता की अनुमति देने के लिए दबाव बनाने को कहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.