logo-image

जिला अस्पताल से वापस जेल भेजे गए आशीष मिश्रा

जिला अस्पताल से वापस जेल भेजे गए आशीष मिश्रा

Updated on: 27 Oct 2021, 09:45 AM

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश):

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को जिला अस्पताल से वापस जेल भेज दिया गया है।

वह जेल अस्पताल में डेंगू का इलाज जारी रखेंगे।

मिश्रा को लखीमपुर खीरी के जिला अस्पताल में जेल अधिकारियों की हिरासत में घूमते हुए एक वीडियो क्लिप के बाद वापस जेल भेज दिया गया था।

वीडियो में, आशीष, जो स्वस्थ लग रहा था, उसे हथकड़ी नहीं लगाई गई थी और अधिकारियों ने उसे स्वतंत्र रूप से चलने देने के लिए दूरी बनाए रखी।

बीमार पड़ने और डेंगू के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के एक दिन पहले उनकी पुलिस हिरासत अचानक समाप्त हो गई थी।

इसके बाद आशीष को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जबकि उनके वकील चाहते थे कि उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाए। डॉक्टरों ने कहा था कि उनके उतार-चढ़ाव वाले ब्लड शुगर और ब्लड प्रैशर को जिला अस्पताल में ही नियंत्रण में रखा जा सकता है।

विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा वीडियो क्लिप को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के संज्ञान में लाया गया था।

सीजेएम चिंता राम ने मंगलवार को जेल अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को अलग-अलग नोटिस भेजकर पूछा कि क्या आशीष का जेल अस्पताल में इलाज संभव है। दोनों को गुरुवार तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

सीएमओ को नोटिस दिए जाने के तुरंत बाद, आशीष को जिला अस्पताल द्वारा वापस जेल भेज दिया गया, जिसमें दावा किया गया कि उनकी हालत अब स्थिर है और उनका अंदर इलाज करना संभव है।

जेल अधीक्षक पी.पी. सिंह ने कहा, आशीष को मंगलवार शाम जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और शाम करीब सात बजे वापस जेल लौट आया। उसे कुछ परीक्षण कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था और उसे भर्ती करने का फैसला वहां के डॉक्टरों ने लिया था। फिलहाल जेल के अंदर उसकी हालत ठीक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.