logo-image

लखीमपुर खीरी हिंसा : क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए आशीष मिश्रा, सीबीआई कर रही पूछताछ (लीड-1)

लखीमपुर खीरी हिंसा : क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए आशीष मिश्रा, सीबीआई कर रही पूछताछ (लीड-1)

Updated on: 09 Oct 2021, 12:50 PM

लखीमपुर खीरी:

यूपी के लखीमपुर खीरी में बीते दिनों हुई हिंसा के मामले में आरोपित केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू क्राइम ब्रांच के सामने आज पेश हुए। हालांकि, आशीष मिश्रा को दिन में 11 बजे लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच की टीम के सामने पेश होना था, लेकिन वह पहले पहुंचे। उधर, नवजोत सिंह सिद्धू निघासन में पत्रकार रमन कश्यप के घर पर मौन अनशन पर बैठे हैं।

आशीष मिश्र से क्राइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं, लखीमपुर खीरी में शुक्रवार देर शाम को फिर से इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने आशीष मिश्र से पूछताछ शुरू कर दी है। मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से पूछताछ की जा रही है। आशीष मिश्र का कलमबंद बयान हो रहा है। पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद है। उनके साथ सदर विधायक योगेश वर्मा मौजूद हैं। सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह और उनके वकील अवधेश सिंह भी आशीष के साथ क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे हैं।

पुलिस ने आशीष मिश्रा की पेशी को देखते हुए पुलिस लाइन को छावनी में तब्दील कर दिया है। जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। आशीष की जांच दल के सामने पेशी को लेकर पुलिस लाइन में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं। आशीष के नेपाल भागने की भी चर्चा थी। आशीष के पिता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी खुद सामने आए थे और कहा था वो कहीं नहीं गया है।

लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में दर्ज हुई हत्या की रिपोर्ट के मुख्य आरोपित केन्द्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्र मोनू के घर गुरुवार देर शाम पुलिस ने नोटिस चस्पा की थी जिसमें उनको शुक्रवार को पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष तलब किया गया था लेकिन, मोनू नहीं आया। शुक्रवार को फिर एक नोटिस उनके घर में चस्पा किया गया, जिसमें उन्हें शनिवार को 11 बजे पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष तलब होने के लिए कहा गया था। पुलिस के बड़े अधिकारियों से संकेत मिले थे कि अगर शनिवार को भी मोनू क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पूछताछ के लिए नहीं पहुंचता तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी थी।

उधर, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में मृतक पत्रकार रमन कश्यप के आवास पर लखीमपुर घटना के सिलसिले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। सिद्धू ने कहा कि जब तक मंत्री के बेटे गिरफ्तार नहीं हो जाते, वह अनशन से नहीं हटेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.