logo-image

15 अगस्त: IB का खुफिया अलर्ट, निशाने पर शीर्ष नेता; आबे मर्डर का जिक्र

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त को लेकर बड़ा खुफिया अलर्ट जारी किया है. ये बड़ा अलर्ट आतंकी हमलों की आशंका के चलते जारी किया गया है. आईबी के इस अलर्ट में उदयपुर और अमरावती का भी जिक्र है. इसके अलावा चौंकाने वाली बात शिंजो आबे के नाम का है...

Updated on: 04 Aug 2022, 11:16 AM

highlights

  • स्वतंत्रता दिवस को लेकर आईबी का बड़ा अलर्ट
  • दिल्ली पुलिस को भेजा 10 पन्नों का अलर्ट
  • बड़े प्रतिष्ठानों, नेताओं को बनाया जा सकता है निशाना

नई दिल्ली:

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त को लेकर बड़ा खुफिया अलर्ट जारी किया है. ये बड़ा अलर्ट आतंकी हमलों की आशंका के चलते जारी किया गया है. आईबी के इस अलर्ट में उदयपुर और अमरावती का भी जिक्र है. इसके अलावा चौंकाने वाली बात शिंजो आबे के नाम का है. आईबी ने 10 पन्ने का ये अलर्ट दिल्ली पुलिस के पास भेजा है. इस अलर्ट में साफ-साफ कहा गया है कि लश्कर ए तोएबा और जैश-ए-मोहम्मद समेत कई आतंकी संगठन हमलों की साजिश रच रहे हैं.

आईबी ने दिल्ली पुलिस को भेजे अलर्ट में कहा है कि वो लाल किले में प्रवेश वाली जगह पर सुरक्षा को और बढ़ाए. चूंकि इस तरह के इनपुट्स मिल रहे हैं कि जैश, लश्कर समेत कई आतंकी संगठन दिल्ली में हमले की फिराक में हैं. इस अलर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए जानलेवा हमले का जिक्र है. इसके अलावा उदयपुर में गला काटकर हुई हत्या का भी जिक्र है, तो अमरावती कांड का भी जिक्र है.

ये भी पढ़ें: US Congress ने दी मंजूरी, नाटो में शामिल होंगे स्वीडन-फिनलैंड

निशाने पर बड़े नेता और प्रतिष्ठान?

आईबी के हमले में इस बात का साफ जिक्र है कि 15 अगस्त के आस पास शिंजो आबे की तर्ज पर शीर्ष नेताओं पर हमले हो सकते हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोर-कसर न छोड़े. आईबी ने अतिवादी समूहों से जुड़े लोगों पर भी कड़ी नजर रखने की बात कही है.