logo-image

ऑस्ट्रेलिया यदि लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट जीत जाता है, तो एशेज ख़त्म हो जाएगी:मैक्ग्रा

ऑस्ट्रेलिया यदि लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट जीत जाता है, तो एशेज ख़त्म हो जाएगी:मैक्ग्रा

Updated on: 30 Jun 2023, 03:10 PM

लंदन:

पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का मानना ​​है कि अगर ऑस्ट्रेलिया लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट जीत जाता है तो एशेज 2023 समाप्त और धूल-धूसरित हो जाएगी क्योंकि इंग्लैंड के लिए श्रृंखला में वापसी करना बहुत मुश्किल होगा।

पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में पांच दिवसीय रोमांचक मुकाबले के बाद पहला मैच दो विकेट से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली।

दूसरा एशेज टेस्ट बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहा है।

आखिरी बार 2005 में एशेज जीतने के लिए एक टीम पीछे से आई थी, एक ऐसी सीरीज जिसमें मैं ठीक-ठाक था। एजबेस्टन में दूसरे टेस्ट में हम 1-0 से आगे थे, एक ऐसा मैच जिसमें मैं उस कुख्यात घटना के बाद बाहर बैठा था वार्म-अप में गेंद पर कदम रखने के बाद । हम एक रोमांचक टेस्ट दो रन से हार गए, लेकिन मैं हमेशा यह कहूंगा कि अगर हम उस दिन लाइन पार कर गए होते तो सीरीज जीत ली गई होती।

मैक्ग्रा ने बीबीसी से कहा ,अब भी यही सच है। अगर ऑस्ट्रेलिया लॉर्ड्स में जीत जाता है, तो एशेज ख़त्म हो जाएगी।

53 वर्षीय खिलाड़ी ने खेल के प्रति इंग्लैंड के नए और आक्रामक दृष्टिकोण की भी सराहना की।

मैक्ग्रा ने कहा, स्वाभाविक रूप से, मैं एक सच्चा ऑस्ट्रेलियाई हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इंग्लैंड के खेलने के तरीके को पसंद नहीं कर सकता। मुझे उनका तरीका पसंद है।

उन्होंने साथ ही कहा, आत्मविश्वास से भरपूर होना अच्छी बात है, लेकिन इसे बहुत अधिक अहंकारी न बनने दें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.