logo-image

अगस्ता वेस्टलैंड केस : कांग्रेस ने कहा- 4.5 साल में कोई सबूत नहीं, लेकिन अब BJP जबरन हमें जोड़ रही

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि एक निष्कासित कांग्रेस नेता के आधार पर बीजेपी अगस्ता के साथ कांग्रेस का नाम जबरन जोड़ने की कोशिश कर रही है.

Updated on: 06 Dec 2018, 04:51 PM

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच एक बार फिर जंग छिड़ गई है. एक तरफ इस मामले की कार्रवाई को बीजेपी अपनी उपलब्धि बता रही है वहीं कांग्रेस भी मिशेल के वकील को लेकर घिरने के बाद सफाई देने में लगी है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वकीलों के माध्यम से कोर्ट में दलीलें दे रही थी कि क्रिश्चियन मिशेल को रिमांड की जरुरत नहीं है. इस पर जवाब देते हुए कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि एक निष्कासित कांग्रेस नेता के आधार पर बीजेपी अगस्ता के साथ कांग्रेस का नाम जबरन जोड़ने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा, '2016 से बीजेपी हर दिन अगस्ता के बारे में चिल्ला रही थी. पिछले 4.5 सालों से बीजेपी, उसकी ईडी और सीबीआई ने किसी कांग्रेस नेता के खिलाफ कोई सबूत नहीं जुटा पाई है. अब एक निष्कासित कांग्रेस नेता के आधार पर बीजेपी अगस्ता के साथ कांग्रेस का नाम जबरन जोड़ने की कोशिश कर रही है.'

इससे पहले संबित पात्रा ने इस मामले पर प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि 'कांग्रेस का हाथ क्रिश्चियन मिशेल के बचाव के साथ.' उन्होंने कहा कि ये साफ है कि कांग्रेस पार्टी मामा क्रिश्चियन मिशेल को बचाने का भरपूर प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा, 'यह एजेंसियों के लिए सिग्नल है कि कांग्रेस पार्टी क्रिश्चियन मिशेल के पीछे मजबूती के साथ खड़ी है. कांग्रेस पार्टी क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद पूरी तरह से घबरा गई है. वे कारणों को जानते हैं. उन्होंने क्रिश्चियन मिशेल को बचाने के लिए अपनी टीम भेज चुकी है.'

संबित पात्रा ने कहा, 'क्रिश्चियन मिशेल के दो और वकील हैं, विष्णु शंकर जो कि केरल कांग्रेस नेता का बेटा है और श्रीराम पराक्कट जो एनएसयूआई का सदस्य रह चुका है. सभी तीनों (एल्जो के जोसेफ सहित) सलमान खुर्शीद और कपिल सिब्बल जैसे बड़े कांग्रेस नेता के अंदर काम कर रहे हैं.'

और पढ़ें : अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए मिशेल के लिए पेश हुए वकील एल्जो के जोसेफ को यूथ कांग्रेस ने किया निष्कासित

इस मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के वकील एल्जो के जोसेफ को यूथ कांग्रेस ने बुधवार को निष्कासित कर दिया था. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि ए के जोसेफ अपने व्यक्तिगत सामर्थ्य पर पेश हुए थे. युवा कांग्रेस (IYC) ने उन्हें अपने कानूनी विभाग से हटा दिया है और तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

बता दें कि क्रिश्चियन मिशेल के भारत प्रत्यर्पण के बाद बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत में उनकी पेशी हुई थी. कोर्ट में मिशेल की तरफ से वकील एल्जो के जोसेफ पेश हुए थे. इसके बाद कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठने शुरू हो गए थे. विशेष अदालत ने मिशेल को 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेजा था.

और पढ़ें : क्या है अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा, पढ़िए डील से जुड़ी 11 महत्वपूर्ण बातें...

गौरतलब है कि बिचौलिये क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के निर्देशन में चल रहे एक अभियान के तहत मंगलवार देर रात भारत प्रत्यर्पित किया गया था. दुबई से मिशेल को लाने के इस अभियान में कोऑर्डिनेशन सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव कर रहे थे.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news