logo-image

किसानों को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का विपक्ष पर निशाना, बोली यह बात

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ( Agriculture Minister Narendra Singh Tomar ) ने किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है

Updated on: 06 Aug 2021, 03:22 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ( Agriculture Minister Narendra Singh Tomar ) ने किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है. नरेंद्र सिंह तोमर ( Narendra Singh Tomar ) ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष को किसानों की चिंता नहीं है, वो तो मीडिया की सुर्खियों में बना रहना चाहता है. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष वास्तव में किसानों को लेकर गंभीर है तो सरकार संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर चर्चा को तैयार है. लेकिन विपक्ष बात करने को तैयार क्यों नहीं है. इससे पता चलता है कि वे विपक्षी पार्टियों के नेता केवल मीडिया पब्लिसिटी चाहते हैं और कुछ नहीं.

इसे भी पढ़ें:खेल रत्न पुरस्कार से हटा राजीव गांधी का नाम, अब मेजर ध्यानचंद के नाम से दिया जाएगा अवॉर्ड

बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) सहित 14 दलों ने भाग लिया

आपको बता दें कि विपक्षी पार्टियों ( Opposition ) ने शुक्रवार को बैठक करके पेगासस जासूसी मुद्दे, कृषि कानूनों और ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा की अपनी मांग को जारी रखने का फैसला किया. नेताओं ने जंतर-मंतर पर किसानों के धरने में शामिल होने का भी फैसला किया. किसानों के समर्थन में नेता संसद से जंतर मंतर तक मार्च करेंगे. बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में संपन्न हुई थी. बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) सहित 14 दलों ने भाग लिया, जो मंगलवार को आयोजित राहुल गांधी के नाश्ते की बैठक में शामिल नहीं हुई थी.

यह भी पढे़ंः RIL-Future ग्रुप की डील को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने Amazon के पक्ष में फैसला सुनाया

'विपक्ष पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार'

शुक्रवार की बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए, जो प्रमुख मुद्दों पर विपक्षी एकता की वकालत करते रहे हैं. विपक्ष सरकार पर सदन में लगातार गतिरोध बनाए रखने और चर्चा की मांगों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाता रहे हैं. गुरुवार को खड़गे ने सरकार पर मुद्दों का समाधान नहीं करने का आरोप लगाया और यहां तक कि सरकार पर सदन में विधेयकों को आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. चर्चा अभी शुरू करें, हम तैयार हैं.