logo-image

लोकसभा में बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर- किसानों के मुद्दे पर चर्चा को तैयार सरकार, लेकिन...

देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. गाजीपुर बॉर्डर पर मुख्‍य रूप से प्रदर्शन केंद्रित हो गया है, मगर सिंघु और टीकरी सीमाओं पर भी बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारी मौजूद हैं.

Updated on: 02 Feb 2021, 06:22 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. गाजीपुर बॉर्डर पर मुख्‍य रूप से प्रदर्शन केंद्रित हो गया है, मगर सिंघु और टीकरी सीमाओं पर भी बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारी मौजूद हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि किसानों से संबंधित मुद्दों पर सरकार संसद के अंदर और बाहर चर्चा के लिए तैयार है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में विपक्षी दलों के हंगामे के बीच मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही लगातार दूसरी बार स्थगित हो गई. अब लोकसभा की कार्यवाही शाम 7 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. आपको बता दें कि विवादों में घिरे कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के कुछ मिनट बाद ही शाम 5 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी.

वहीं, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है, जिससे मोदी सरकार की चिंता बढ़ सकती है. राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा नारा है कि कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं. यह आंदोलन अक्टूबर से पहले समाप्त नहीं होगा. उसके बाद आंदोलन को लेकर आगे की तारीख दी जाएगी. 

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत गाजीपुर बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में शरीक हुए. इस दौरान उनके साथ शिवसेना सांसद अरविंद सावंत भी मौजूद थे. दोनों ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की. दोनों नेता मुंबई से करीब डेढ़ हजार किलोमीटर दूर स्थित गाजीपुर बॉर्डर पर महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का संदेश लेकर आए थे. इस दौरान संजय राउत ने कहा कि मुंबई से वे यहां इसलिए आए हैं, क्‍योंकि 'हमारा कर्तव्‍य बनता है.' उन्‍होंने कहा कि पूरी शिवसेना 'किसान नेता राकेश टिकैत के साथ है.'