logo-image

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- पंजाब निकाय चुनाव में इसलिए BJP को हुआ नुकसान, लेकिन असम में...

पंजाब के निकाय चुनावों में कांग्रेस का दबदबा रहा है. नगर निगम और नगर पंचायत चुनाव के आए नतीजों के अनुसार, कांग्रेस ने बम्बर जीत हासिल की है, जबकि भाजपा और अकाली दल को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 18 Feb 2021, 07:17 PM

:

पंजाब के निकाय चुनावों में कांग्रेस का दबदबा रहा है. नगर निगम और नगर पंचायत चुनाव के आए नतीजों के अनुसार, कांग्रेस ने बम्बर जीत हासिल की है, जबकि भाजपा और अकाली दल को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसे लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) ने कहा कि पंजाब में नगर निगम चुनाव के नतीजों को किसानों के आंदोलन से जोड़ना अनुचित है. हम पंजाब में कमजोर थे और अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार भाजपा अलग से लड़ाई लड़ी, जिससे हमें नुकसान हुआ.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने असम चुनाव को लेकर आगे कहा कि असम में विपक्ष के बजाए भाजपा के पक्ष में लहर देखी जा रही है. यह भाजपा के लिए बहुत अच्छा संकेत है और मुझे उम्मीद है कि भाजपा फिर से सरकार बनाने में सफल होगी. उन्होंने आगे कहा कि असम में भाजपा की लहर चल रही है, इसलिए विधानसभा चुनाव में बीजेपी अधिक सीटें जीतेगी. असम के लोगों ने देखा है कि 5 साल पहले यहां क्या हो रहा था. राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर था, विकास दूर-दूर तक नजर नहीं आता था. कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब थी.

सीएम ने कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने बुधवार को नगरपालिका चुनावों में अपनी पार्टी कांग्रेस की शानदार जीत पर कहा कि यह उनकी सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों की पुष्टि है और लोगों ने प्रमुख विपक्षी दलों- शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के "जनविरोधी" कार्यों को पूरी तरह नकार दिया. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, पार्टी के सभी विधायकों, सदस्यों और कार्यकर्ताओं को निकाय चुनावों में व्यापक जीत के लिए बधाई दी. चुनावों के परिणाम बुधवार को घोषित किए गए. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने स्पष्ट रूप से तीनों दलों के विभाजनकारी, अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और प्रतिगामी एजेंडे को नकार दिया.

बहरहाल, अंतिम गणना में कांग्रेस ने नगर पालिका परिषदों में 1,815 वार्डों में से 1,199 और 350 नगर निगम सीटों में से 289 पर जीत हासिल की. शिरोमणि अकाली दल 289 वार्डो और 33 सीटों पर, भारतीय जनता पार्टी 38 वार्डों और 20 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 57 वार्डों और 9 सीटों पर पीछे रह गई. शेष वार्ड निर्दलीय और बीएसपी (के) और भाकपा के खाते में आए.