logo-image

ट्रैक्टर मार्च के मसले पर किसानों के साथ दिल्ली पुलिस ने की बैठक

नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 55वें दिन में प्रवेश कर गया है. कड़ाके की सर्दी में दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर किसान आंदोलनरत हैं.

Updated on: 19 Jan 2021, 02:18 PM

नई दिल्ली:

नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 55वें दिन में प्रवेश कर गया है. कड़ाके की सर्दी में दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर किसान आंदोलनरत हैं. इस बीच इस मसले पर किसानों के नेताओं की सरकार के साथ आज होने वाली 10वें दौर की वार्ता टल गई है. अब यह वार्ता बुधवार को होगी. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, किसान संगठनों के साथ सरकार की ओर से मंत्री समूह की बैठक 19 जनवरी 2021 की बजाय अब 20 जनवरी 2021 को दोपहर दो बजे विज्ञान भवन में होगी. हालांकि अभी तक हुई 9 दौर की वार्ता बेनतीजा रही है.

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

किसान संगठनों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद किसानों ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को कह दिया है कि हम 26 तारीख को ट्रैक्टर मार्च करेंगे. हालांकि कल एक बार फिर पुलिस और किसान संगठनों के बीच बैठक होगी.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर 'खेती का खून तीन काले कानून' नाम से बुकलेट जारी की. राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला.


calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

किसानों के मसले पर पूसा कैम्पस में चल रही सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक खत्म हो गई है. इस कमेटी के तीन सदस्य अशोक गुलाटी (कृषि विशेषज्ञ), अनिल घनवत (महाराष्ट्र के बहुचर्चित शेतकारी संगठन के प्रमुख) और प्रमोद जोशी (कृषि मामलों के जानकार) 11.30 से मीटिंग कर रहे थे.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की बैठक पूसा इंस्टिट्यूट में चल रही है. ये कमेटी की पहली बैठक है. 2 बजे कमेटी के लोग मीडिया को ब्रीफ कर सकते हैं.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन एक तरफ जारी है तो दूसरी ओर 26 तारीख के दिन ट्रैक्टर परेड को लेकर तैयारियां भी मुकम्मल हो गई हैं. किसान नेताओं का कहना है कि 26 तारीख के मद्देनजर हजारों की तादाद में ट्रैक्टर परेड करेंगे. महिलाओं का जत्था अलग से परेड़ निकालेगा.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस आंदोलन में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश के मुरैना और जबलपुर से महिला प्रदर्शनकारी पहुंची हैं.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर बवाल मचा है. गृहमंत्री अमित शाह कुछ देर में दिल्ली पुलिस मुख्यालय जाएंगे. यहां किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर बातचीत हो सकती है.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार और किसान दोनों का ही मानना है कि बातचीत से ही हल निकलेगा. लेकिन हल कब निकलेगा ये नहीं पता. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई कमेटी की आज होने वाली बैठक में हम नहीं जा रहे हैं.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इस दौरान वह एक बुकलेट जारी करेंगे.


calenderIcon 07:01 (IST)
shareIcon

तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच जारी गतिरोध के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय द्वारा पिछले दिनों गठित की गई समिति की पहली बैठक आज होगी.

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

किसान संगठनों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया है. वहीं इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह दिल्ली पुलिस को तय करना है कि किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए या नहीं. शीर्ष अदालत ने जोर देकर कहा कि इस मुद्दे पर निर्णय लेने का अधिकार दिल्ली पुलिस का है ना कि सुप्रीम कोर्ट का.