logo-image

Farmer Protest : किसान आंदोलन को मिला ओवैसी का साथ, ट्वीट कर किया समर्थन

कृषि कानूनों (Agriculture Law) के विरोध में किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) 1 फरवरी को 68वें दिन में प्रवेश कर गया है. किसान अब भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं.  

Updated on: 01 Feb 2021, 09:20 AM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Agriculture Law) के विरोध में किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) 1 फरवरी को 68वें दिन में प्रवेश कर गया है. किसान अब भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं.  गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर धरने पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकार के बातचीत के लिए शर्त रखी है कि जब तक सरकार गिरफ्तार किए गए किसानों को नहीं छोड़ती है, तब तक सरकार के साथ बातचीत नहीं की जाएगी. दूसरी तरफ सोमवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के बढ़ौत में आज बिजनौर और हरियाणा के जींद में महापंचायत रखी गई है. वहीं गुर्जर समुदाय ने बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर के खिलाफ राकेश टिकैत की बयानबाजी पर 7 फरवरी को गौतमबुद्धनगर के बादलपुर गांव में महापंचायत बुलाई है. 
 

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

पंजाब मेल में बड़ी संख्या में किसानों के आने की सूचना से मचा हड़कंप, ट्रेन को किया गया डायवर्ट, पंजाब मेल से गाजीपुर जा रहे थे किसान, मथुरा रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा, जीआरपी, आरपीएफ, स्थानीय पुलिस बल तैनात. रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील किया गया. 

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का साथ मिला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह किसानों के साथ हैं. 


calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

किसानों ने बुलाई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक. दोपहर 1 बजे होगी संयुक्त किसान मोर्च की बैठक. प्रधानमंत्री के आमंत्रण और आगे की रणनीति को लेकर बुलाई गई बैठक

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली के कई इलाकों में भीषण जाम. अक्षरधाम से नोएडा आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को किया बंद. नेशनल हाईवे-9 की सभी 14 लेन का ट्रैफिक पहले से ही बंद है. अब आनंद विहार वाले रास्ते को भी बंद किया गया है. फिलहाल गाज़ियाबाद की तरफ से दिल्ली जाने के लिए सीमापुरी, भौपुरा होते हुए सूर्य नगर का मार्ग खुला है. 

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

किसान नेता राकेश टिकैत के समर्थन में भारी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्जर पर धरने पर बैठे हैं.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

किसान संगठनों ने आगे की रणनीति के लिए आज बिजनौर में महापंचायत बुलाई है.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन का आज 68वां दिन है. किसान अभी भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हैं.