logo-image
लोकसभा चुनाव

किसान आंदोलन : किसान करेंगे कन्याकुमारी से कश्मीर तक साइकिल मार्च

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) : केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 93वें दिन में प्रवेश कर गया है.

Updated on: 27 Feb 2021, 01:08 PM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) : केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 93वें दिन में प्रवेश कर गया है. तीनों कानूनों को रद्द किए जाने की मांग पर अड़े किसान बड़ी संख्या में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. कमजोर पड़ते आंदोलन को धार देने के लिए किसान अलग अलग तरह के ऐलान और आयोजन कर रहे हैं. इस आंदोलन को तेज करने और देशभर में इन कानूनों के खिलाफ लोगों को जानकारी देने के लिए एक साइकिल मार्च निकाला जाएगा. इस साइकिल मार्च से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 8308 किलोमीटर का सफर पूरा किया जाएगा, इसका उद्देश्य लोगों को कृषि कानून के बारे में जानकारी देना है.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

विधायक भरतसिंह ने गिनाईं कृषि कानूनों की खामियां

राजस्थान के कोटा जिले के विधायक भरतसिंह ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है और तीनों कानूनों की विसंगतियां गिनाई हैं. 

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

बागपत में आज खाप चौधरियों और किसानों की महापंचायत

बागपत में आज खाप चौधरियों और किसानों की महापंचायत होगी. यहां राकेश टिकैत हवन में तो आरएलडी नेता चौधरी अजित सिंह पंचायत में शामिल होंगे.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में आज भाकियू की महापंचायत होगी

पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में आज भाकियू की महापंचायत होगी. राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत किसान महापंचायत में शामिल होंगे.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

आज मजदूर किसान एकता दिवस

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. आज मजदूर किसान एकता दिवस मनाया जाएगा.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

किसानों के समर्थन में बॉर्डर पहूंचे होशियारपुर के 'बाबा'

पंजाब के होशियारपुर से गाजीपुर बार्डर पहुंचे बाबा अजेब सिंह कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का उपचार कर रहे हैं. खास बात ये है कि इनका इलाज पूरी तरह से देसी नुस्खों पर टिका हुआ है.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

एक बॉर्डर से दूसरे बॉर्डर हाथों में मशाल लिए पैदल चल रहे बुजुर्ग किसान

कुछ बुजुर्ग किसान कानून के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए एक बॉर्डर से दूसरे बॉर्डर तक हाथों में मशाल लिए सड़कों पर उतर आए हैं. बीते 7 दिनों में ये सभी 4 बॉर्डर पर पहुंच अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

किसान कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकालेंगे साइकिल मार्च

किसानों ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक साइकिल मार्च निकालने का ऐलान किया है. इस दौरान 20 राज्यों के लोगों को जागरूक किया जाएगा. 12 मार्च को इस साइकिल यात्रा की शुरूआत की जाएगी.