logo-image
Live

किसान आंदोलन LIVE : मुजफ्फरनगर महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी- मैं खुद्दार हूं, धोखा नहीं दूंगी

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) : पूरा आंदोलन राजनीति के चंगुल में फंसता नजर आ रहा है. अभी तक कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता अब राजनीतिक बोली बोल रहे हैं.

Updated on: 20 Feb 2021, 03:28 PM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) : केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 87वें दिन में प्रवेश कर गया है. कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान धरना दे रहे हैं. हालांकि अब पूरा आंदोलन राजनीति के चंगुल में फंसता नजर आ रहा है. अभी तक कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता अब राजनीतिक बोली बोल रहे हैं. कानूनों की खिलाफत से ज्यादा अब किसानों के स्वर सरकार विरोधी हो चले हैं. मोदी सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन से विपक्ष खुश है  तो उसे और बढ़ावा देने के लिए समर्थन रूपी डोज किसानों को दी जा रही है. विपक्ष इस आंदोलन का भरपूर फायदा लेना चाहता है.

calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नरेंद्र तोमर ने किसानों से दोबारा बातचीत की बात कही है. मुझे लगता है कि केंद्र ने पहले भी संशोधन के तौर पर अधिकतर बातें मानी हैं. आने वाले दिनों में बातचीत होती है तो मामले का हल निकलेगा.

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

मोदी जी ने आपके सामने आकर हर चुनाव में ये वादा किया था कि गन्ने का भुगतान आपको दिया जाएगा. मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आपको मिला? उन्होंने कहा था कि आपकी आमदनी दोगुनी होगी. क्या आपकी आमदनी दोगुनी हुई?-  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार पीछे हटेगी और पीछे हटना पड़ेगा.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

किसानों की महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी- मैं खुद्दार हूं, धोखा नहीं दूंगी.

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग किसानों को बर्बाद कर देगी. इसमें कोई सुनवाई नहीं होगी- प्रियंका गांधी

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

किसान को देशद्रोही कहा, संसद में मजाक उड़ाया. चौधरी टिकैत के आंसू आते हैं और मोदी जी को हंसी आती है- प्रियंका

calenderIcon 15:20 (IST)
shareIcon

90 दिनों से किसान दिल्ली के बाहर बैठे हैं, 215 किसान शहीद हो गए हैं. राजधानी की सीमा को देश की सीमा बना दिया गया- प्रियंगा गांधी

calenderIcon 15:20 (IST)
shareIcon

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां आना मेरा धर्म है. हर नेता को एहसास होना चाहिए जनता का उस पर एहसान है.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में हिस्सा लिया.


calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

जयपुर में कांग्रेस ने कृषि कानूनों समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मार्च निकाला.

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नीति आयोग की गवर्निग काउंसिल की छठी बैठक को संबोधित करते हुए कृषि सुधारों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि किसानों को जरूरी आर्थिक संसाधन मिलें, इसके लिए रिफार्म्स बहुत जरूरी हैं.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

बीजेपी और मोदी सरकार के विरोध में खुलकर सामने आ चुके राकेश टिकैत के समर्थन में रविवार को किसानों से मिलेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. इस बैठक में किसान संगठनों के कई नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि किसान कानून और किसानों की बाकी समस्याओं को लेकर बातचीत होगी. इसके बाद दिल्ली विधानसभा में कल दोपहर बैठक होगी.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

मुज़फ्फरनगर में आज कांग्रेस की किसान पंचायत है. इसमें दोपहर 1 बजे तक प्रियंका गांधी पहुंचेंगी.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

किसान नेता राकेश टिकैत की अपील का असर उत्तर प्रदेश के बिजनौर में देखने को मिला है. जहां एक किसान ने अपनी गेहूं की फसल को उजाड़ दिया. बता दें कि राकेश टिकैत ने फसलों को जलाने की धमकी दी थी.

calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

लाल किला हिंसा मामले में फरार गैंगस्टर लक्खा सिधाना जहां दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है. वहीं अपनी फेसबुक पर लाइव होकर लक्खा सिधाना ने 23 फरवरी को बटिंडा में रैली करने का आह्वान किया है.

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

किसानों के समर्थन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, सरकार के मंत्री औऱ जयपुर के विधायक जयपुर में पैदल मार्च करेंगे.