News Nation Logo
Banner

किसान आंदोलन LIVE : मुजफ्फरनगर महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी- मैं खुद्दार हूं, धोखा नहीं दूंगी Live

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) : पूरा आंदोलन राजनीति के चंगुल में फंसता नजर आ रहा है. अभी तक कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता अब राजनीतिक बोली बोल रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Feb 2021, 03:28:18 PM
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) : केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 87वें दिन में प्रवेश कर गया है. कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान धरना दे रहे हैं. हालांकि अब पूरा आंदोलन राजनीति के चंगुल में फंसता नजर आ रहा है. अभी तक कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता अब राजनीतिक बोली बोल रहे हैं. कानूनों की खिलाफत से ज्यादा अब किसानों के स्वर सरकार विरोधी हो चले हैं. मोदी सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन से विपक्ष खुश है  तो उसे और बढ़ावा देने के लिए समर्थन रूपी डोज किसानों को दी जा रही है. विपक्ष इस आंदोलन का भरपूर फायदा लेना चाहता है.

LIVE TV NN

NS

NS

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नरेंद्र तोमर ने किसानों से दोबारा बातचीत की बात कही है. मुझे लगता है कि केंद्र ने पहले भी संशोधन के तौर पर अधिकतर बातें मानी हैं. आने वाले दिनों में बातचीत होती है तो मामले का हल निकलेगा.

मोदी जी ने आपके सामने आकर हर चुनाव में ये वादा किया था कि गन्ने का भुगतान आपको दिया जाएगा. मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आपको मिला? उन्होंने कहा था कि आपकी आमदनी दोगुनी होगी. क्या आपकी आमदनी दोगुनी हुई?-  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार पीछे हटेगी और पीछे हटना पड़ेगा.

किसानों की महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी- मैं खुद्दार हूं, धोखा नहीं दूंगी.

कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग किसानों को बर्बाद कर देगी. इसमें कोई सुनवाई नहीं होगी- प्रियंका गांधी

किसान को देशद्रोही कहा, संसद में मजाक उड़ाया. चौधरी टिकैत के आंसू आते हैं और मोदी जी को हंसी आती है- प्रियंका

90 दिनों से किसान दिल्ली के बाहर बैठे हैं, 215 किसान शहीद हो गए हैं. राजधानी की सीमा को देश की सीमा बना दिया गया- प्रियंगा गांधी

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां आना मेरा धर्म है. हर नेता को एहसास होना चाहिए जनता का उस पर एहसान है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में हिस्सा लिया.


जयपुर में कांग्रेस ने कृषि कानूनों समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मार्च निकाला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नीति आयोग की गवर्निग काउंसिल की छठी बैठक को संबोधित करते हुए कृषि सुधारों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि किसानों को जरूरी आर्थिक संसाधन मिलें, इसके लिए रिफार्म्स बहुत जरूरी हैं.

बीजेपी और मोदी सरकार के विरोध में खुलकर सामने आ चुके राकेश टिकैत के समर्थन में रविवार को किसानों से मिलेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. इस बैठक में किसान संगठनों के कई नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि किसान कानून और किसानों की बाकी समस्याओं को लेकर बातचीत होगी. इसके बाद दिल्ली विधानसभा में कल दोपहर बैठक होगी.

मुज़फ्फरनगर में आज कांग्रेस की किसान पंचायत है. इसमें दोपहर 1 बजे तक प्रियंका गांधी पहुंचेंगी.

किसान नेता राकेश टिकैत की अपील का असर उत्तर प्रदेश के बिजनौर में देखने को मिला है. जहां एक किसान ने अपनी गेहूं की फसल को उजाड़ दिया. बता दें कि राकेश टिकैत ने फसलों को जलाने की धमकी दी थी.

लाल किला हिंसा मामले में फरार गैंगस्टर लक्खा सिधाना जहां दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है. वहीं अपनी फेसबुक पर लाइव होकर लक्खा सिधाना ने 23 फरवरी को बटिंडा में रैली करने का आह्वान किया है.

किसानों के समर्थन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, सरकार के मंत्री औऱ जयपुर के विधायक जयपुर में पैदल मार्च करेंगे.

First Published : 20 Feb 2021, 08:15:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो