logo-image

राकेश टिकैत की धमकी पर मनोज तिवारी बोले- ये किसानों की भाषा नहीं

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 86वें दिन में प्रवेश कर गया है. सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं.

Updated on: 20 Feb 2021, 08:17 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 86वें दिन में प्रवेश कर गया है. इन कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान सरकार के खिलाफ धरना दे रहे हैं. कमजोर पड़ रहे आंदोलन को धार देने के लिए गुरुवार को किसानों ने देशभर में चक्का जाम किया. हालांकि किसानों के 4 घंटे के 'रेल रोको' का देशभर में ट्रेन परिचालन पर 'न्यूनतम या नगण्य' प्रभाव पड़ा और यह समय बिना किसी अप्रिय घटना के गुजर गया. कृषि कानून के मसले पर सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं तो सरकार भी कानून वापस न लेने पर अड़िग है.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के लोगों को दुखी किया है और किसानों के सामने संकट पैदा कर दिया है. भाजपा ने जो कहा था जब करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया, जिससे पूरी खेती-किसानी संकट में चली जाएगी. 

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

किसान सम्मेलन में कांग्रेस नेता सचिन पायलट एक बार शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए. भीड़ ने हमारा सीएम कैसा हो सचिन पायलट जैसा हो के नारे लगाए. इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और आयोजकों को भारी मशक्कत करनी पड़ी.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार कह रही है कि हम फसल का दोगुना देंगे. ये (राकेश टिकैत) कहते हैं कि हम आग लगा देंगे. वो ये भी कह रहे हैं कि बीजेपी बंगाल में हार जाए. इससे साफ पता चलता है कि वो किसानों के साथ नहीं है- मनोज तिवारी

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि राकेश टिकैत ने जो बयान दिया है वो किसी किसान नेता की भाषा नहीं हो सकती है. बता दें कि टिकैत ने फसलों को जलाने की धमकी दी है.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

गाजीपुर बॉर्डर पर भाकियू की आज बड़ी बैठक होगी. भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यह बैठक बुलाई है. 12 जनपदों के जिलाध्यक्ष व मंडल अध्यक्षों को गाजीपुर बॉर्डर पर बुलाया गया है. हर जिले से जिलाध्यक्ष 200 किसानों को लेकर गाजीपुर पहुंचे हैं. 

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

किसान नेता राकेश टिकैत ने फसलों को जलाने की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि किसान फसल की कुर्बानी के लिए तैयार हैं.

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता सचिन पायलट आज जयपुर के नजदीक किसान महापंचायत करेंगे.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के विरोध में 26 नवंबर से किसान आंदोलन कर रहे हैं.