logo-image
Live

कांग्रेस आज तक राजस्थान में किसान का कर्ज माफ नहीं कर पाए: कैलाश चौधरी

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन 82वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या किसान धरने पर बैठे हैं.

Updated on: 14 Feb 2021, 03:34 PM

highlights

  • केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध जारी
  • किसानों का आंदोलन आज 82वें दिन में प्रवेश
  • तीनों कानूनों को वापस लेने पर अड़े हैं किसान

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन 82वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या किसान धरने पर बैठे हैं. कृषि कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन में और धार देने के लिए शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के नेता गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे और आगे की रणनीति तय की, इस दौरान एक बैठक भी हुई. बैठक के बाद सभी किसान नेता मंच पर पहुंचे और किसानों को संबोधित किया. गाजीपुर बॉर्डर के मंच से राकेश टिकैत के अलावा, किसान नेता दर्शन पाल, युद्धवीर सिंह, और बलबीर सिंह राजेवाल के अलावा अन्य किसान नेता उपस्थित रहे. पुलवामा में शहीद हुए जवानों और अब तक किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को आज श्रद्धांजलि दी जाएगी.

calenderIcon 23:02 (IST)
shareIcon

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर हमले में जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए सिंघु बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा) पर लोगों ने कैंडल मार्च निकाला.

calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने राजस्थान की जनता के साथ धोखा किया, उन्होंने चुनाव से पहले कहा था कि सत्ता में आने पर हम राजस्थान के किसानों का संपूर्ण कर्ज 10 दिन में माफ कर देंगे. लेकिन आज तक वो राजस्थान के किसान का कर्ज माफ नहीं कर पाए: कैलाश चौधरी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री


 

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि बिल के विरोध में आज राजस्थान में ऊंट रैली निकाली गई. 

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

असम के शिवसागर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी खेती को खत्म करने के लिए तीन कृषि कानून लाए हैं. हम यहां सरकार में आएंगे तो जो नफरत फैलाई जा रही है वो खत्म होगी.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिकॉर्ड खाद्यान्न उत्पादन के लिए तमिलनाडु के किसानों की सराहना की है. उन्होंने जल संसाधनों के समुचित इस्तेमाल के लिए भी किसानों की प्रशंसा की.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

पुलवामा में हुए हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा अटैक की आज दूसरी बरसी है. ऐसे में गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के मंच को भी भूतपूर्व सैनिकों को सौंपा गया है. मंच के संचालन से लेकर क्रमिक 24 घंटे के अनशन पर भी भूतपूर्व सैनिक बैठे हैं. पूर्व सैनिकों का कहना है कि किसान और जवान दोनों मिलकर यह आंदोलन लड़ रहे हैं. सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए.

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली पर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि कांग्रेस की सोच 1 फीसदी भी किसानों के हित में नहीं है. कांग्रेस ने कुछ किसानों के आंदोलन को हाईजैक कर लिया है. किसानों को समझना चाहिए कि ये किसान आंदोलन रह गया है या कांग्रेस आंदोलन. 

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ टीकरी बॉर्डर पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा बल तैनात है.


calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

भारत में चले रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली स्वीडिश जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बेंगलुरु से एक क्लाइमेट एक्टिविस्ट को गिरफ्तार किया गया है. 

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

लाल किला हिंसा के आरोपी लक्खा सिधाना पर पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया है.

calenderIcon 06:50 (IST)
shareIcon

कृषि कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन में और धार देने के लिए किसान लगातार रणनीति बना रहे हैं. आज पुलवामा में शहीद हुए जवानों और अब तक किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.