logo-image

Agnipath Protest: मृतक राकेश के परिवार को 25 लाख रुपये देगी तेलंगाना सरकार

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. इस दौरान सड़कों पर उतरे युवाओं ने रेल व रोडवेज समेत सरकारी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया है.

Updated on: 18 Jun 2022, 12:33 PM

News Delhi :

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. इस दौरान सड़कों पर उतरे युवाओं ने रेल व रोडवेज समेत सरकारी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया है. इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने ‘अग्निपथ योजना’  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान राकेश नाम के युवक की हुई मौत पर दुख व्यक्त किया है.  मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ के नाम पर सेना सेवाओं में भर्ती के खिलाफ धरने में भाग लेने के दौरान रेलवे पुलिस फायरिंग में वारंगल के रहने वाले राकेश की मौत पर शोक और दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार की कुटिल नीतियों के कारण अपनी जान गंवाने वाले राकेश के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

सीएम केसीआर ने राकेश परिवार को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार में एक योग्य सदस्य को एक सरकारी नौकरी देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि राकेश केंद्र सरकार द्वारा अपनाई गई गलत नीतियों के शिकार हैं. मुख्यमंत्री केसीआर ने स्पष्ट किया कि वह तेलंगाना के नागरिकों के हितों की रक्षा करेंगे. प्रदर्शन के दौरान रेलवे पुलिस की फायरिंग में राकेश की मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने राकेश की मौत पर गहर दुख जताते हुए उसके परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने राकेश के परिवार को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.