logo-image

अग्निपथ मामला: SC में सॉलिसिटर जनरल बोले-कई राज्यों में दायर की गईं याचिकाएं

अग्निपथ योजना को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के मामले में सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि कई हाईकोर्ट में इसे चैलेंज किया गया है. SC के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि आप एक ट्रांसफर पीटिशन दायर करिए।

Updated on: 19 Jul 2022, 11:35 AM

नई दिल्ली:

अग्निपथ योजना को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के मामले में सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि कई हाईकोर्ट में इसे चैलेंज किया गया है. SC के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि आप एक ट्रांसफर पीटिशन दायर करिए। हम हाईकोर्ट को सभी याचिकाएं सुनवाई करने को भेज देंगे। SG ने कहा कि ये भी हो सकता है कि सभी याचिकाओं पर एक साथ दिल्ली या अन्य हाईकोर्ट में सुनवाई की जाए. एक याचिकार्ता ने कहा की सभी याचिकाओं की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ही करे क्योंकि लगातार कई राज्यों में लगातार याचिकाएं दाखिल हो रही है. सुप्रीम कोर्ट दिल्ली हाईकोर्ट में करेगा अग्निपथ योजना से संबंधित देशभर में लंबित मामलों को एकसाथ सुनवाई के लिए ट्रांसफर. सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया कि अग्निपथ योजना के खिलाफ अलग अलग हाईकोर्ट में 6 याचिकायें दायर हुई हैं। याचिकाकर्ता एमएल शर्मा ने कहा कि अदालत हमें यहां सुन ले। कोर्ट ने कहा कि जिन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। हम उन्हें सुनकर ही मामला स्थानांतरित करेंगे।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका लंबित है हाई कोर्ट को पहले सुनवाई करने दिया जाए ताकि हमारे पास हाई कोर्ट का रुख होगा, आपकी याचिका को हाई कोर्ट ट्रांसफर कर सकते है या आप हाई कोर्ट में नई याचिका दाखिल कर लें.