logo-image

Agneepath Scheme : अग्निपथ से देश की कमान युवा को दी गई : BJP

नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्किम यह चाहती है कि हिंदुस्तान की सेना एक युवा चेहरे के साथ आएं.

Updated on: 19 Jun 2022, 04:54 PM

highlights

  • नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • लेफ्टिनेंट जनरल पूरी ने अग्निपथ योजना को समझाया है : BJP

नई दिल्ली:

नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्किम यह चाहती है कि हिंदुस्तान की सेना एक युवा चेहरे के साथ आएं. जिस प्रकार सेना की कॉन्फ्रेंस में लेफ्टिनेंट जनरल पूरी ने अग्निपथ योजना को समझाया है. मुझे लगता है कि अब इसके विषय में कोई संशय नहीं है. कहते हुए दुःख होता है कि कुछ विषयों पर जिनपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन राष्ट्रनीतियों के विषय पर भी देश में राजनीति हो रही है और सेना के अधिकारियों को आकर समझाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में विधान परिषद की सीटों में भी फंसा पेंच, होटल में रखकर विधायकों की निगरानी शुरू 

संबित पात्रा ने कहा कि सेना के अधिकारियों को कहना पड़ रहा है कि आगजनी और हिंसा के लिए इस देश में कोई स्थान नहीं है. हिंसा मत करिए. विपक्ष कहां पथ भटक चुका है. आखिर विपक्ष चाहता क्या है. जब हम छोटे थे तबसे देख और सुन रहे हैं मेरा भारत महान, इस पर गाने लिखे जाते थे, गीत सुनाए जाते थे. मगर मेरा भारत महान कैसे बनेगा अगर Reform नहीं होगा, Perform नहीं होगा और मेरा भारत महान कैसे बनेगा अगर Transform नहीं होगा.

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री 24 घण्टे काम करके Reform, Perform और Transform के पथ पर चलते हैं, अग्निपथ पर चलते हैं ताकि मेरा देश आगे बढ़ सके, मेरा भारत महान बन सके. लेकिन इस राष्ट्रनीति को कुछ लोग हजम नहीं कर पा रहे हैं, इसपर भी राजनीति हो रही है. जब हमारी वायुसेना के पास विमान नहीं थे, 10 वर्षों तक तबकी कांग्रेस सरकार ने वायुसेना में एक भी विमान नहीं जोड़ा. जब हम रॉफेल लेकर आए तो उसमें भी इन्होंने राजनीति की, उसका क्या हश्र हुआ उन्होंने खुद भुगता है, ठीक इसी प्रकार आज अग्निपथ को लेकर राजनीति हो रही है.

भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के उस समय के रक्षा मंत्री एके एंटनी का एक ही मंत्र था No Work, No Headache. एक बार उनसे संसद में सवाल पूछा गया कि आप बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर क्यों नहीं बनाते, तो उन्होंने कहा कि जो हमसे ज्यादा शक्तिशाली देश हैं वो बुरा मान जाएंगे इसलिए हम इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बनाते. 75% अग्निवीर बाहर हो जाएंगे, उनका क्या होगा. आज अक्षरशः समझाया गया है कि उनके लिए सरकार ने किस प्रकार के प्रावधान किए हैं.

यह भी पढ़ें : मुंबई में बारिश का अलर्ट, शुरू हुआ हादसों का सिलसिला

उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह उन्हें सूट टू किल की बात कर रहे हैं. इरफान अंसारी खून से लथपथ की धमकी दे रहे हैं. प्रियंका वाड्रा सरकार को गिराने का मकसद बता रही हैं. ये वही विपक्षी दल है जो एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़ा कर रहे थे. यह राजनीतिक दल की तरह नहीं बल्कि भारतीय की तरह खड़े हो. अग्निपथ के माध्यम से युवा को देश की कमान दी गई है.