logo-image

अखिलेश यादव ने बिहार राजनीति पर कहा- DNA की बात करने वाले एनडीए में चले गए हैं

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार राजनीति में आए बदलाव और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा है कि बिहार में राजनीतिक भ्रष्टाचार हुआ है।

Updated on: 29 Jul 2017, 01:21 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार राजनीति में आए बदलाव और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा है कि बिहार में राजनीतिक भ्रष्टाचार हुआ है।

अखिलेश यादव इस दौरान लखनऊ में एक स्कूल के उद्घाटन समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने बीजेपी की नीतियों को आड़े हाथों लिया।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन (राजद+जदयू+कांग्रेस) में रहते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप के चलते सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने जदयू और बीजेपी से मिलकर सरकार बनाई और फिर से सीएम पद की शपथ ग्रहण की।

और पढ़ें: सपा नेताओं ने की अमित शाह की तारीफ, MLC से दिया इस्तीफा

इस दौरान सबसे ज्यादा विधायक होने के बावजूद राजद को बहुमत साबित करने का मौका नहीं मिला। इस पर अखिलेश ने कहा, 'बिहार में राजनीतिक भ्रष्टाचार हुआ है।' उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ है यह पहले से ही प्लानिंग का हिस्सा लग रहा था।

अखिलेश ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव को याद करते हुए कहा कि किसी के भी डीएनए तक नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह वही बीजेपी है जो नीतीश कुमार के डीएनए तक गई थी।'

और पढ़ें: नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज, बीजेपी से ये लेंगे मंत्री पद की शपथ

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस दौरान तीन दिन के उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। समाजवादी पार्टी के दो बड़े नेता विधान परिषद से इस्तीफा दे चुके हैं और इसके बाद उन्होंने अमिश शाह और बीजेपी की तारीफ भी की है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों नेताओं के साथ अन्य और नेता भी बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं।