logo-image

बंगाल में चुनावी हिंसा के बाद आज कोलकाता पहुंचेंगे जेपी नड्डा, कल देशभर में धरना देगी बीजेपी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं. वह चार और पांच मई को दो दिनों तक बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे.

Updated on: 04 May 2021, 07:11 AM

highlights

  • बंगाल में चुनावी हिंसा के बाद BJP में रोष
  • आज पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे जेपी नड्डा
  • कल देशभर में धरना प्रदर्शन करेगी बीजेपी

नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के नतीजे सत्तारूढ़ टीएमसी के पक्ष में आए तो जश्न की बजाय राज्य बदले की भावना में जलने लग गया. चुनाव नतीजे आने के बाद हमले और हत्या की घटनाओं सामने आईं. यहां तक की आरामबाग में बीजेपी के दफ्तर को ही फूंक दिया गया. कूचबिहार में भी हिंसा देखने को मिली. जिसकी हर कोई निंदा कर रहा है. इन सब घटनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी की पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है. अब बीजेपी राजनीतिक हिंसा को लेकर 5 मई यानी बुधवार को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करेगी. हालांकि इससे एक दिन पहले यानी आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बंगालः परिणाम आने के बाद जबरदस्त बवाल, BJP MLA ने केंद्र से मांगी सुरक्षा

जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल जाकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का निर्णय लिया है. वह चार और पांच मई को दो दिनों तक बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. ये भी बताया गया है कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में कोलकाता में धरना भी दिया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया कि बंगाल में तृणमूल सरकार के संरक्षण में चल रही हिंसा के तांडव के मद्देनजर हालात का जायजा लेने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में रहेंगे, जहां वे हिंसा प्रभावित कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

बीजेपी ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. बीजेपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हिंसा के विरोध में धरना प्रदर्शन के जरिए आवाज उठाई जाएगी. देशभर में 5 मई को बीजेपी धरना-प्रदर्शन करेगी. बीजेपी ने यह भी बताया है कि विरोध प्रदर्शन सभी मंडलों में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी बंगाल में विधायक दल की नेता चुनी गईं, 5 मई को लेंगी शपथ

बता दें कि चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान तक जला दिए गए. बीजेपी के मुताबिक, ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार के शासन में अब तक 140 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. बावजूद इसके राज्य प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है. चुनाव परिणाम के 24 घंटे के अंदर बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या की खबर है.