logo-image

पंजाब की जीत के बाद अब आप का ध्यान दक्षिण पर, बनाया ये खास प्लान

उन्होंने कहा, लोगों के मूड को देखते हुए और दक्षिणी राज्यों में हमारी टीमों को मिल रही प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए हमने पूरे क्षेत्र में सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला किया है.

Updated on: 12 Mar 2022, 11:12 AM

highlights

  • आम आदमी पार्टी ने दक्षिणी राज्यों में सदस्यता अभियान शुरू करने का लिया फैसला
  • सोमनाथ भारती ने कहा,  दक्षिणी क्षेत्रों के लोग पार्टी की राजनीति में दिखा रहे दिलचस्पी
  • पार्टी ने दक्षिणी राज्यों में अलग-अलग चरणों में पैदल मार्च निकालने का भी लिया फैसला

नई दिल्ली:

Aam Admi Party Focus in South India : आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब विधानसभा चुनावों में अपनी शानदार जीत को आगे बढ़ाने के लिए दक्षिणी राज्यों में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला किया है. आप के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि पार्टी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में अपना सदस्यता अभियान शुरू करेगी. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, पंजाब में आप की प्रचंड जीत के बाद दक्षिणी क्षेत्रों के लोगों ने हमारी पार्टी की राजनीति में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है. हमें दक्षिण भारत से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. 

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो साल बाद मिले अपनी मां से, फिर खाई खिचड़ी

उन्होंने कहा, लोगों के मूड को देखते हुए और दक्षिणी राज्यों में हमारी टीमों को मिल रही प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए हमने पूरे क्षेत्र में सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला किया है. भारती ने कहा कि सदस्यता अभियान पार्टी की स्थानीय टीमों द्वारा चलाया जाएगा. उन्होंने कहा, मैं उन सभी से आह्वान करता हूं जो भारत की राजनीति में बदलाव लाने की जरूरत महसूस करते हैं. उन्होंने कहा, सभी लोग आप में शामिल हों और क्रांति का हिस्सा बनें. भारती ने कहा कि पार्टी ने दक्षिणी राज्यों में अलग-अलग चरणों में पैदल मार्च निकालने का भी फैसला किया है. यह क्रम 14 अप्रैल को बीआर अंबेडकर की जयंती पर तेलंगाना में हमारे पहले पैदल मार्च के साथ शुरू होगा. हम क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को कवर करेंगे.

उन्होंने कहा, हम (अरविंद) केजरीवाल जी की राजनीति व बाबासाहेब और भगत सिंह के आदर्शों को क्षेत्र के हर लोगों तक ले जाएंगे. उन्होंने कहा, पार्टी दिल्ली के लोगों के जीवन में आए अंतर को उजागर करेगी. पार्टी ने दक्षिण भारत में पैठ बनाने के अपने प्रयासों के तहत 2018 में कर्नाटक और तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन अपना खाता नहीं खोल सकी थी.