logo-image

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद केंद्र ने केरल और महाराष्ट्र से ये कहा, जानें पूरी खबर

केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले ने देश की चिंता बढ़ा दी है. इन सबके बीच केरल और महाराष्ट्र को प्रदेश में नाइट कर्फ्यू केन्द्र सरकार ने लगाने पर विचार करने को कहा है.

Updated on: 27 Aug 2021, 03:58 PM

highlights

  • केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले से चिंता बढ़ी
  • केन्द्र ने इन दोनों को नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार करने को कहा 

 

नई दिल्ली:

केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले ने देश की चिंता बढ़ा दी है. बीते दो दिन में कोरोना के 40 हजार से अधिक नए मामले देशभर में सामने आए हैं. इनमें से सबसे अधिक कोरोना संक्रमितों के नए मामले केरल और महाराष्ट्र से आए हैं. इन सबके बीच केरल और महाराष्ट्र को प्रदेश में नाइट कर्फ्यू केन्द्र सरकार ने लगाने पर विचार करने को कहा है. देश में पिछले महीने कोरोना के बढ़ते मामले में भारी कमी दर्ज की गई थी लेकिन अगस्त महीने के मध्य में कोरोना के मामले में भारी इजाफा दर्ज किया गया है. कोरोना के बढ़ते मामले ने देश की चिंता एक बार फिर से बढ़ा दी है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक देशभर के लगभग 60 फीसद कोरोना संक्रमितों के नए मामले केरल में पिछले एक सप्ताह में सामने आए हैं और कुल कोरोना संक्रमितों के सक्रिय मामलों की बात की जाए तो उनमें से आधे से अधिक मामले केरल से ही सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें : 7 अमेरिकी कैपिटल पुलिस अधिकारियों ने 6 जनवरी के दंगे को लेकर ट्रम्प पर मुकदमा दायर किया


केरल के बाद महाराष्ट्र से कोरोना संक्रमितों के अधिक मामले सामने आए हैं. देशभर के 16 फीसद कोरोना संक्रमितों के नए मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक इन दोनों राज्यों में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले से केन्द्र सरकार चिंतित है और केन्द्र सरकार इन राज्यों पर नजर बनाई हुई है. गौरतलब है कि गुरुवार को मुंबई के अग्रीपाड़ा स्थित सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल में 22 बच्चे को कोरोना संक्रमित पाए गए. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल में 95 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिनमें 22 विद्यार्थियों को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए. इसके बाद बृहन्मुंबई नगर निगम ने सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल को सील कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : पाक आईएसआई का करीबी आतंकी खलील हक्कानी है काबुल का सुरक्षा प्रमुख

भारतीय गृह मंत्रालय ने एक बयान के जरिए केरल और महाराष्ट्र में बढ़ते मामले को लेकर कहा कि कोराना संक्रमण के बढ़ते मामले को रोकने के लिए इन राज्यों की ओर से अधिक प्रयास करने की जरुरत होगी. उक्त बातें केरल औऱ महाराष्ट्र के साथ गृह मंत्रालय के सचिवों की बैठक के दौरान गुरुवार शाम कहा गया. भारतीय गृह मंत्रालय ने एक बयान के जरिए केरल और महाराष्ट्र में बढ़ते मामले को लेकर कहा कि कोराना संक्रमण के बढ़ते मामले को रोकने के लिए इन राज्यों की ओर से अधिक प्रयास करने की जरुरत होगी. उक्त बातें केरल औऱ महाराष्ट्र के साथ गृह मंत्रालय के सचिवों की बैठक के दौरान गुरुवार शाम कहा गया.