News Nation Logo

एसबीआई ने छह लाख डेबिट कार्ड्स को किया ब्लॉक

एसबीआई ने बताया कि करीब 0.25 फीसदी कॉर्ड्स को ब्‍लॉक कर दिया गया है। बैंक ने कहा कि हमारे कुछ कस्‍टमर्स वायरस प्रभावि‍त एटीएम का यूज कर रहे थे।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 19 Oct 2016, 02:29:21 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडि‍या (एसबीआई) और उनकी सहयोगी बैंकों ने अपने ग्रहाकों के करीब 6.25 लाख डेबि‍ट कार्ड ब्‍लॉक कर दि‍ए हैं। थर्ड पार्टी एटीएम मशीनों पर हुईं ‘संदेहजनक’ ट्रांजैक्‍शन के बाद इन कार्ड्स को ब्‍लॉक कि‍या गया है।

जिन सहोयोगी बैंको के कार्ड्स ब्लॉक किए गए हैं उनमें से स्‍टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्‍टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्‍टेट बैंक ऑफ बि‍कानेर एंड जयपुर, स्‍टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और स्‍टेट बैंक ऑफ पटि‍याला शामि‍ल हैं।

एसबीआई ने बताया कि करीब 0.25 फीसदी कॉर्ड्स को ब्‍लॉक कर दिया गया है। बैंक ने कहा कि हमारे कुछ कस्‍टमर्स वायरस प्रभावि‍त एटीएम का यूज कर रहे थे।

कुछ कस्‍टमर्स ने अपने कॉर्ड्स ब्‍लॉक होने को लेकर शि‍कायत की। जिसके बाद बैंक ने इन कॉर्ड के गलत इस्‍तेमाल को रोकने के लि‍ए कॉड्स को ब्‍लॉक कर दि‍या है।

बैंक ने कार्ड होल्‍डर्स को बि‍ना नोटि‍स दि‍ए ही उनके कार्ड्स को ब्‍लॉक कर दि‍या गया है। बाद में बैंक ने कस्‍टमर्स को ईमेल और एमएसएम के भेजकर ब्‍लॉक के बारे में अर्ल्‍ट कि‍या।

नए कार्ड्स को लेकर बैंक ने अनपे ग्रहकों को बताया कि संबंधि‍त ब्रांच में जाकर नए कार्ड्स के लि‍ए दोबारा अप्‍लाई करें।

First Published : 19 Oct 2016, 09:53:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sbi Debit Card