logo-image

सस्पेंस के बाद PM मोदी बोले- महिलाओं को समर्पित होगा मेरा सोशल मीडिया अकाउंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार करने से जुड़ा ट्वीट आने के बाद से लोग काफी हैरान हैं. इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. अब प्रधानमंत्री का एक और ट्वीट आया है. जिसके बाद लोगों का सस्पेंस कुछ हद तक कम हुआ है.

Updated on: 03 Mar 2020, 01:46 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार करने से जुड़ा ट्वीट आने के बाद से लोग काफी हैरान हैं. इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. अब प्रधानमंत्री का एक और ट्वीट आया है. जिसके बाद लोगों का सस्पेंस कुछ हद तक कम हुआ है. दरअसल 8 मार्च को महिला दिवस है. ऐसे में प्रधानमंत्री अपना सोशल मीडिया अकाउंट महिलाओं को समर्पित करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर बैन लगाने तो नहीं जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी! शशि थरूर को सता रहा यह डर

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर इस रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट (Social Media Account) छोड़ने की सोच रहा हूं. इस बारे में जानकारी साझा करता रहूंगा.”

सोशल मीडिया कंपनियों के लिए 130 करोड़ की जनसंख्या वाला भारत इस समय बड़ा बाजार है. पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया पर करोड़ों फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी ने करीब एक दशक से भी पहले सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना प्रारंभ कर दिया था. उन्‍होंने पार्टी नेताओं को भी सोशल मीडिया से जुड़ने और अधिक से अधिक फॉलोवर्स बनाने की अपील की थी. लोग पीएम नरेंद्र मोदी के एक-एक पोस्ट पर नजर रखते हैं. आंकड़ों के अनुसार, फेसबुक पर उनके 4.4 करोड़ से अधिक, इंस्टाग्राम पर 3.5 करोड़, ट्विटर पर 5.3 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं तो यूट्यूब पर उनके 45 लाख सब्सक्राइबर हैं. इतने फॉलोवर्स और सब्‍सक्राइबर्स वाला शख्स सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म छोड़ दे तो सोशल मीडिया कंपनियों के माथे पर बल तो पड़ ही जाएंगे.