logo-image

नेशनल हेराल्ड मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे से ED की पूछताछ पर जयराम रमेश ने कही ये बड़ी बात

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बाद अब ईडी ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस संबंध में गुरुवार को ईडी के अधिकारियों ने कई घंटे तक पूछताछ की.

Updated on: 04 Aug 2022, 07:36 PM

नई दिल्ली:

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बाद अब ईडी ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस संबंध में गुरुवार को ईडी के अधिकारियों ने कई घंटे तक पूछताछ की. कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने इसकी जानकारी दी है. कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रहा है. जयराम रमेश ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे से पिछले साढ़े चार घंटे से पूछताछ चल रही है.


 इस मौके पर जयराम रमेश ने कहा कि ईडी में उनकी अग्नि परीक्षा जारी है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ उनके साथ खड़ी है. ईडी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने के लिए कहा था. इस संबंध में मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को राज्यसभा को सूचित किया था कि संसद के मॉनसून सत्र की चल रही कार्यवाही के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ समन जारी किया है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के जरिए विपक्ष को डराने का आरोप लगाया था. गौरतलब है कि इस संबंध में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी से पहले से ईडी के अधिकारी कई दौर की पूछताछ कर चुकी है.