logo-image

सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला, भावुक नजर आए दोनों

प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने बीते सात महीने से हिरासत (Detention) में रखे गए अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की.

Updated on: 14 Mar 2020, 02:00 PM

highlights

  • अपनी हिरासत खत्म होने के बाद फारुक हरि निवास पहुंचे.
  • यहां उनके बेटे उमर अब्दुल्ला 5 फरवरी से नजरबंद हैं.
  • दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे चली.

श्रीनगर:

प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने बीते सात महीने से हिरासत (Detention) में रखे गए अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेता भावुक नजर आए. पूर्व मुख्य मंत्री फारूक जनसुरक्षा कानून (PSA) के तहत अपनी हिरासत खत्म होने के बाद शुक्रवार अपने आवास से नजदीक में ही हरि निवास पहुंचे जहां उनके बेटे तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत पांच फरवरी से नजरबंद करके रखा गया है. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगाया.

यह भी पढ़ेंः सावधान! अस्‍पताल से भाग निकले कोरोना वायरस के 5 मरीज, कहीं आपके पास तो नहीं आए

घंटे भर चली मुलाकात
अधिकारियों ने कहा कि फारूक (82) ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सात महीने बाद अपने बेटे से मुलाकात का अनुरोध किया था, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया. अधिकारियों ने कहा कि दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे चली. सात महीने बाद रिहा होने पर उन्होंने कहा, 'मेरे पास कहने के लिए शब्‍द नहीं हैं. मैं आज आजाद हुआ हूं. अब मैं दिल्‍ली जा सकूंगा. संसद में आपकी बात को उठा सकूंगा. मैं उन सभी लोगों का धन्‍यवाद कहना चाहूंगा, जिन्‍होंने हमारे लिए आवाज उठाई. ये आजादी उस समय पूरी होगी, जब बाकी के नेता भी आजाद हो जाएंगे. मुझे उम्‍मीद है कि वह भी जल्‍द छूटेंगे.'

यह भी पढ़ेंः शर्मनाकः कोरोना से महिला की मौत, नहीं मिली अंतिम संस्कार की इजाजत

उमर अभी भी हैं गिरफ्तार
गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस ले लिया था, जिसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और एक और मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था. इसके बाद 15 सितंबर को फारूक के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया, जबकि उनके बेटे उमर की ऐहतियातन हिरासत पांच फरवरी को खत्म हो रही थी लेकिन उससे कुछ ही घंटे पहले इसे छह महीने के लिये बढ़ा दिया गया था.