logo-image

रिया की गिरफ्तारी के बाद उनकी टीम ने सुशांत सिंह राजपूत पर लगाए ये आरोप

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के लेनदेन में उनके शामिल होने को लेकर तीन दिनों तक कड़ी पूछताछ करने के बाद रिया को गिरफ्तार किया.

Updated on: 08 Sep 2020, 06:10 PM

नई दिल्‍ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा मंगलवार को रिया को गिरफ्तार किए जाने के बाद सतीश मानशिंदे की अगुवाई वाली उनकी कानूनी टीम ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की यह कहते हुए आलोचना की कि चूंकि उन्हें एक ड्रग एडिक्ट से प्यार था, इसलिए एक अकेली लड़की को परेशान किया जा रहा है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के लेनदेन में उनके शामिल होने को लेकर तीन दिनों तक कड़ी पूछताछ करने के बाद रिया को गिरफ्तार किया.

रिया चक्रवर्ती का प्रतिनिधत्व कर रहे मानशिंदे ने कहा, केंद्रीय एजेंसियों द्वारा एक अकेली औरत को महज इस वजह से परेशान किया जा रहा है क्योंकि उन्हें एक ऐसे इंसान से प्यार था जो खुद ड्रग एडिक्ट था और मुंबई के पांच जाने-माने मनोचिकित्सकों की देखरेख में पिछले कई सालों से मानसिक स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से जूझ रहा था और जिसने अवैध दवाओं व ड्रग्स के इस्तेमाल के चलते बाद में सुसाइड कर लिया. मीडिया को दिए अपने बयान में मानशिंदे ने मुंबई पुलिस के पास अपने मुवक्किल द्वारा दायर की गई नई शिकायत पर भी बात की और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार एफआईआर को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया है. 

रिया और उसके भाई के खिलाफ एनसीबी के पास सबूत
वहीं, दूसरी तरफ एनसीबी को रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ में कई सबूत हाथ लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक बॉलीवुड के 25 कलाकार एनसीबी (NCB) की रडार पर हैं. एनसीबी ने डोजियर तैयार किया है. जल्द ही इन कलाकारों का समन जारी पर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ने एनसीबी को कई बॉलीवुड कलाकारों के नाम बताए हैं. यह सभी कलाकार ड्रग की खरीद फरोख्त में शामिल हैं. एनसीबी की एसआईटी ने इनके खिलाफ डोजियर तैयार किया है. जल्द इन्हें समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक रिया ने उन बॉलीवुड पार्टियों के नाम भी दिए हैं जहां ड्रग्स ली जाती थी. अब एनसीबी सुशांत के को-स्टार्स और एक्टर्स को भी समन भेजने की तैयारी कर रहा है.

एनसीबी ने तैयार की 3 लिस्ट
जानकारी के मुताबिक एनसीबी ने इस लिस्ट में सेलेब्स के नाम A, B और C कैटेगरी में डाले गए हैं. जल्द ही एनसीबी इन बॉलीवुड कलाकारों को समन करेगी. ये लिस्ट रिया-शोविक, ड्रग्स पैडलर्स और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच के बाद तैयार की गई है. सूत्रों का कहना है कि एनसीबी के उच्च अधिकारियों को यह लिस्ट दिखा दी गई है. वहां से इनसे पूछताछ की इजाजत भी मिल चुकी है.