logo-image

राहुल से मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ में हो सकता है फेरबदल

राहुल से मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ में हो सकता है फेरबदल

Updated on: 26 Aug 2021, 06:55 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में सियासी उठापटक जोरो पर है। अब उम्मीद लगाई जा रही है कि राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी.एस. सिंह देव से मुलाकात के बाद पोर्टफोलियो में फेरबदल हो सकता है। सिंह देव को कैबिनेट में अधिक महत्व दिया जा सकता है और संभावना है कि उन्हें जल्द ही एक पोर्टफोलियो आवंटित किया जा सकता है। वर्तमान में उनके पास स्वास्थ्य विभाग है।

सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी दोनों नेताओं के बीच के मुद्दों से काफी परेशान हैं और उन्होंने महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल से इसे जल्द ही सुलझाने को कहा है। ऐसा कहा जाता है कि सिंह देव को वित्त विभाग आवंटित किया जा सकता है, जबकि अंतिम निर्णय सोनिया गांधी द्वारा लिया जाएगा और एक समझौता सूत्र तैयार होने के बाद नेताओं से मिलने की संभावना है।

राहुल गांधी के साथ बैठक में, सिंह देव ने शिकायतों को सामने रखा और अमरजीत भगत के खिलाफ शिकायत की।

इस बीच बुधवार को बैठक के बाद दिल्ली से लौटने पर बघेल का रायपुर में जोरदार स्वागत हुआ। सिंह देव द्वारा बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद की मांग का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जब सोनिया और राहुल मुझे आदेश देंगे तो मैं पद छोड़ दूंगा। 2 से 2.5 साल की योजना के बारे में बात करने वाले राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कभी सफल नहीं होंगे।

मंगलवार को राहुल गांधी के आवास पर करीब ढाई घंटे तक बैठक चली। बैठक के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पी.एल. पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

पुनिया ने राज्य के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक में शामिल रहे।

इन दोनों नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक तब हुई, जब देव के राज्य में शीर्ष पद के लिए कथित दावों के बीच बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद की मांग की गई थी।

बघेल और देव के बीच मतभेदों की कई खबरें थीं। बाद में मुख्यमंत्री बघेल को बदलने के लिए महीनों तक पैरवी की गई। 27 जुलाई को, देव ने यह कहते हुए विधानसभा से बहिष्कार किया, यह बहुत ज्यादा है जब विपक्ष ने कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के आरोपों की हाउस पैनल जांच की मांग को लेकर हंगामा किया कि उन पर हमले के पीछे मंत्री थे।

देव और बघेल राष्ट्रीय राजधानी के कई दौरे कर रहे हैं। देव, रिकॉर्ड के लिए, कहते हैं कि सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी फैसला करेंगे। अपनी यात्रा के बाद, बघेल इस साल जुलाई में राष्ट्रीय राजधानी भी पहुंचे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.