logo-image

राहुल गांधी के बाद अब ट्विटर ने कांग्रेस और उसके नेताओं के अकाउंट को ब्लॉक किया

राहुल गांधी के बाद अब ट्विटर ने कांग्रेस और उसके नेताओं के अकाउंट को ब्लॉक किया

Updated on: 12 Aug 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को दावा किया कि उनके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक करने के बाद, ट्विटर ने अब पार्टी के आधिकारिक हैंडल एट द रेट ऑफ आईएनसीइंडिया को लॉक कर दिया है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया है। गुप्ता ने आईएएनएस से कहा, कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट लॉक हो गया है।

आईवाईसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने ट्वीट किया, पहले राहुल गांधी का खाता, फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का खाता, फिर कांग्रेस नेताओं का खाता, और अब आधिकारिक खाता..ट्विटर खुलेआम भाजपा के फ्रंटल संगठन के रूप में बल्लेबाजी कर रहा है। क्या हम अभी भी भारत में या उत्तर कोरिया में रह रहे हैं?

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने एक दिन पहले कांग्रेस महासचिव अजय माकन का हैंडल भी ब्लॉक कर दिया था, माकन ने कहा कि राहुल गांधी का समर्थन करने पर ट्विटर ने उन्हें ब्लॉक कर दिया।

माकन ने बुधवार को ट्विटर की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, अब मेरा खाता बंद है। मैंने दलितों और महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ राहुल गांधी का समर्थन किया है, लेकिन मैं भविष्यवाणी करता हूं कि अच्छे दिन आने वाले हैं जब आप डरेंगे नहीं ।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि आरएस सुरजेवाला, मनिकम टैगोर और सुष्मिता देव के अकाउंट को भी ट्विटर ने लॉक कर दिया है।

शनिवार को राहुल गांधी का अकाउंट ब्लॉक करने के बाद ट्विटर ने बताया कि अकाउंट ने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है।

तुरंत बाद कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल आईएनसीइंडिया ने सोशल मीडिया साइट को यह कहते हुए चुनौती दी थी कि .. हमारे खातों को बंद करो, हम आपको चुनौती देते हैं। हमें न्याय के लिए लड़ने और सच्चाई को उजागर करने से कोई नहीं रोक सकेगा।

राहुल ने नाबालिग के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी, जिनके साथ राष्ट्रीय राजधानी में कथित रूप से बलात्कार किया गया था, उनकी हत्या कर दी गई थी, और उसके माता-पिता की सहमति के बिना ओल्ड नंगल श्मशान में उसका अंतिम संस्कार किया गया था।

भाजपा ने आरोप लगाया कि गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की है जो गैरकानूनी है।

एनसीपीसीआर की शिकायत के बाद, गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था और पार्टी ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया था कि इसे बहाल करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.