logo-image

जाधव की मां-पत्नी से पाकिस्तानी मीडिया की बदतमीजी कहा- कातिल की मां

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से उनकी मुलाकात के दौरान पाकिस्तान सरकार के बुरे बर्ताव तो सामने आया ही लेकिन वहां की मीडिया ने भी उनका जमकर अपमान किया।

Updated on: 27 Dec 2017, 08:29 AM

highlights

  • जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तान में मीडिया ने की बद्तमीजी
  • मां और पत्नी से पाक मीडिया ने पूछे बेहूदे सवाल

नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से उनकी मुलाकात के दौरान पाकिस्तान सरकार के बुरे बर्ताव के बाद अब वहां की मीडिया की बदतमीजी का वीडियो सामने आया है।
जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से जब उनकी पत्नी और मां मिलकर बाहर निकली तो स्थानीय मीडिया ने भी उनसे बद्तमीजी की।

वीडियो में वहां की मीडिया के सवाल करने के तरीके से साफ लग रहा है कि पाकिस्तान सरकार की शह पर उन्होंने जाधव की मां और पत्नी से बेहद अपमानजनक सवाल पूछे।

जाधव की मां और पत्नी जब मिलकर बाहर निकले तो वहां की मीडिया ने उनसे सवाल पूछे, 'आपके पतिदेव ने हजारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली इसपर क्या कहेंगी। उनसे दूसरा सवाल वहां के पत्रकारों ने पूछा, आपके क्या जज्बात है अपने कातिल बेटे से मिलने के बाद।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान मीडिया ने यह सवाल तब उठाए हैं जब जाधव का मामला अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (आईसीजे) में लंबित है। 

जिस तरह से सोमवार को पाकिस्तान में जाधव को अपनी मां और पत्नी से मिलवाया गया उस भारतीय विदेश मंत्रालय कड़ी आपत्ति जता चुका है।

यह भी पढ़ें: बाजार खुलते ही 34 हजार के पार हुआ सेंसेक्स, पहली बार निफ्टी 10,500 के रिकार्ड स्तर पर खुला

विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी को मिलवाने के दौरान उनकी पत्नी की मंगलसूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवाने पर भी नाराजगी जाहिर की थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'सुरक्षा के नाम पर उनकी सांस्कृतिक और धार्मिक भावनाओं का अपमान किया गया।'

वहीं भारत की इस नाराजगी पर अब पाकिस्तान ने सफाई दी है। पाकिस्तान सरकार ने कहा, 'भारत आधारहीन आरोप लगा रहा है। कुलभूषण जाधव एक जासूस और आतंकी है जिसने अपना गुनाह कबूल किया है। भारत को इस मुलाकात से अगर कोई दिक्कत थी तो डिप्टी हाई कमिश्नर को उसी वक्त आपत्ति जाहिर करनी चाहिए थी।

पाकिस्तान ने कहा, 'जाधव की मां ने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान की मानवतावादी रवैये की तारीफ की है और मीडिया ने उसी को रिकॉर्ड किया है। इससे ज्यादा कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है।'

यह भी पढ़ें: WATCH: विराट और अनुष्का मुंबई के लिए हुए रवाना, रिसेप्शन में शामिल होंगे खेल और बॉलीवुड जगत के सितारे