logo-image

'INDIA' गठबंधन को एक और बड़ा झटका! Mamata Banerjee के बाद अब Bhagwant Mann ने कांग्रेस को दिखाए तीखे-तेवर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की कि, तृणमूल पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की जो पेशकश तृणमूल ने की थी, उसे कांग्रेस ने खारिज कर दिया है.

Updated on: 24 Jan 2024, 04:25 PM

नई दिल्ली :

INDIA गठबंधन को एक साथ दोहरा झटका लगा है... ममता बनर्जी की अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के फौरन बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन में नहीं होने की फरमान सुनाया. उनका ये बयान उस वक्त पर आया, जब कांग्रेस ममता बनर्जी के फैसले के बाद हुए नुकसान को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटी थी. पंजाब सीएम मान ने कहा कि, "कितनी बार कहलाओगे मुझसे? देश में पंजाब बनेगा हीरो, आम आदमी पार्टी 13-0,"

गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की कि, तृणमूल पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की जो पेशकश तृणमूल ने की थी, उसे कांग्रेस ने खारिज कर दिया है. साथ ही ममता ने कहा कि, उन्हें राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के कल पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने के बारे में भी सूचित नहीं किया गया.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने INDIA गठबंधन के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि, पश्चिम बंगाल के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है. "ममता जी के बिना INDIA गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती. राहुल गांधी ने भी कल यही कहा था. ममता बनर्जी गठबंधन की प्रमुख नेता हैं.

उन्होंने कहा कि वह भाजपा को हराना चाहती हैं और इसी सोच के साथ हम राज्य में प्रवेश कर रहे हैं." बता दें कि, रमेश ने दोनों पक्षों के बीच असहमति को 'स्पीड ब्रेकर', 'लाल बत्ती' करार दिया. साथ ही कहा कि, इससे भारत जोड़ो न्याय यात्रा समाप्त नहीं होती है.