logo-image

जीत के बाद पीएम मोदी से मिलने दिल्ली आएंगे CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ एक बार फिर से सत्ता में लौटी भाजपा ने सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है. सरकार की रूपरेखा और मंत्रियों  के नाम तय करने के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दिल्ली जाएंगे.

Updated on: 12 Mar 2022, 12:01 PM

highlights

  • दिल्ली में दिग्गजों संग होगी सरकार बनाने पर चर्चा
  • मंत्रियों के नाम और रूपरेखा की जाएगी तय
  • होली के बाद यूपी में सरकार बनाने के हैं आसार

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ एक बार फिर से सत्ता में लौटी भाजपा ने सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है. सरकार की रूपरेखा और मंत्रियों  के नाम तय करने के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दिल्ली जाएंगे. बताया जाता है कि इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. भाजपा सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भाजपा की नई सरकार का शपथ ग्रहण होली के बाद हो सकता है.

 273 सीटों पर भाजपा ने दर्ज की जीत
आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन को 273 सीटों मिली हैं. इस जीत के बाद जहां 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा उत्साहित है. वहीं, सूबे में नई सरकार बनाने की कवायद भी तेज कर दी है. बताया जाता है कि इसी सिलसिले में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जाकर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा करेंगे.  गौरतलब है कि दिल्ली जाने से पहले सीएम योगी ने शुक्रवार को सभी कैबिनेट मंत्रियों के साथ अपने आवास पर बैठक की थी. 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के बाद यह पहली बैठक थी.सूत्रों के मुताबिक बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री लालजी टंडन और मंत्री अनिल राजभर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- Election Result : इन दो राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट

योगी ने सीएम पद से दिया इस्तीफा
उत्तर प्रदेश कैबिनेट  की बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी की मूर्ति पर फूल अर्पण करने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना अपना त्यागपत्र सौंपा. राज्यपाल ने उनका इस्तीफा मंजूर करने के साथ ही अगली सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करते रहने को कहा. इसके साथ ही अगली सरकार बनाने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है.