logo-image

झारखंड भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश को पुलिस ने बरही में मारे गये किशोर के परिजनों के घर जाने से रोका

झारखंड भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश को पुलिस ने बरही में मारे गये किशोर के परिजनों के घर जाने से रोका

Updated on: 18 Feb 2022, 01:25 PM

रांची:

हजारीबाग जिले के बरही में पीट कर मार डाले गये 17 वर्षीय रूपेश पांडेय के परिजनों से मिलने जा रहे झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा के सांसद दीपक प्रकाश को पुलिस ने रास्ते में रोक दिया। बरही से लगभग 50 किलोमीटर पहले चरही में पुलिस की टीम ने उन्हें यह कहते हुए रोक दिया कि उनके बरही जाने से विधि-व्यवस्था में बाधा आ सकती है।

भाजपा नेता फिलहाल हाईवे के किनारे कुर्सी लगाकर बैठे हैं और उन्हें पुलिस ने घेर रखा है। इसके पहले गत 16 फरवरी को दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता कपिल मिश्रा को भी पुलिस ने रांची एयरपोर्ट पर छह घंटे तक रोक लिया था। कपिल भी बरही जाकर मारे गये किशोर के परिजनों से मिलना चाहते थे।

बीते 6 फरवरी को 17 वर्षीय किशोर रूपेश पांडेय की कुछ लोगों ने उस वक्त पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जब वह सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस में शामिल होने गया था। इस घटना को लेकर बरही सहित राज्य के कई इलाकों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। प्रशासन ने बरही, हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा, गिरिडीह सहित कई स्थानों पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा रखा है। तनाव को देखते हुए हजारीबाग जिला प्रशासन ने बरही में रूपेश पांडेय के परिजनों से बाहरी लोगों के मिलने पर भी प्रतिबंध लगा रखा है। इस बीच गुरुवार को भाजपा ने रूपेश हत्याकांड के विरोध में रांची, जमशेदपुर सहित राज्य के सभी जिलों में मशाल जुलूस निकाला।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने पुलिस की कार्रवाई पर विरोध जताया है। उन्होंने कहा है कि इससे पता चलता है कि झारखंड की सरकार कितनी डरी हुई है। आज रूपेश पांडे का श्राद्ध कर्म है।मैं श्रद्धांजलि अर्पित करने जा रहा था। यह गुनाह है क्या? एक तरफ सरकार के तीन मंत्री बरही जाकर रूपेश के घरवालों से मिलते हैं, लेकिन भाजपा के नेताओं-कार्यकतार्ओं को जबरन रोक दिया जाता है। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से कहा कि उन्हें लिखित तौर पर बताया जाये कि उन्हें इस तरह रास्ते में क्यों रोका गया है? भाजपाप्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.