News Nation Logo
Banner

भारत के बाद पाकिस्तान के ज्यादातर लोग देखते हैं दूरदर्शन, जानें क्या है वजह

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी सूचना के मुताबिक, वर्ष 2020 के दौरान, न्यूजऑनएयर एप ने इस प्लेटफॉर्म के साथ 25 लाख से अधिक यूजर्स को जोड़ा. डीडी नेशनल और डीडी न्यूज का साथ देते हुए प्रसार भारती के 10 शीर्ष डिजिटल चैनलों में, डीडी स

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Jan 2021, 06:21:46 AM
prasar bharti

प्रसार भारती (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

प्रसार भारती के दूरदर्शन और आकाशवाणी के डिजिटल चैनलों ने वर्ष 2020 में सौ प्रतिशत से अधिक की डिजिटल ग्रोथ दर्ज की है. पूरे साल एक अरब से अधिक व्यूज और छह अरब से ज्यादा वॉच मिनट के आंकड़े को डिजिटल चैनलों ने छुआ है. खास बात यह है कि वर्ष 2020 के दौरान, पाकिस्तान में दूरदर्शन और आकाशवाणी की जबर्दस्त लोकप्रियता देखने को मिली है. डीडी और आकाशवाणी के कार्यक्रमों को देखने के मामले में भारत के बाद पाकिस्तान के डिजिटल ऑडियंस का नंबर है. इसके बाद, अमेरिका के लोग देखते हैं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी सूचना के मुताबिक, वर्ष 2020 के दौरान, न्यूजऑनएयर एप ने इस प्लेटफॉर्म के साथ 25 लाख से अधिक यूजर्स को जोड़ा. डीडी नेशनल और डीडी न्यूज का साथ देते हुए प्रसार भारती के 10 शीर्ष डिजिटल चैनलों में, डीडी सहयाद्री से मराठी न्यूज, डीडी चांदना पर कन्नड़ प्रोग्रामिंग, डीडी बांग्ला से बांग्ला समाचार और डीडी सप्तगिरि पर तेलुगू प्रोग्रामिंग शामिल हैं.

वर्ष 2020 के दौरान दूरदर्शन के सबसे लोकप्रिय डिजिटल वीडियो में स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत रहा. इसके अलावा गणतंत्र दिवस परेड 2020 और डीडी नेशनल आर्काइव्स और शकुंतला देवी का एक दुर्लभ वीडियो भी इस लिस्ट में जगह बनाने में सफल रहा.

'मन की बात' यूट्यूब चैनल और ट्विटर हैंडल पर 2020 में ज्यादा देखी गई. मन की बात अपडेट ट्विटर हैंडल के अब 67,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं. विभिन्न भारतीय भाषाओं में लगभग 1500 रेडियो प्ले डीडी-आकाशवाणी नेटवर्क पर उपलब्ध हैं, जिन्हें अब यूट्यूब चैनलों पर डिजिटाइज और अपलोड किया जा रहा है.

First Published : 03 Jan 2021, 10:34:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.