News Nation Logo

ICC T20 में भारत की हार के बाद कश्मीरी छात्रों पर हमला, 'तुम पाकिस्तानी हो' के लगे नारे

आईसीसी T20 विश्व कप (ICC T20 World Cup)  में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीरी छात्रों पर हिंसक हमले की खबरें मिली हैं. हमला करने वालों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 25 Oct 2021, 11:14:43 AM
ladai

कश्मीरी छात्रों पर हमला. (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

highlights

  • पंजाब के संगरूर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में कई कश्मीरी छात्रों पर हमला किया गया
  • मामला संगरूर में भाई गुरु दास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का है

नई दिल्ली:

आईसीसी T20 विश्व कप (ICC T20 World Cup)  में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीरी छात्रों पर हिंसक हमले की खबरें मिली हैं. हमला करने वालों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के संगरूर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में कई कश्मीरी छात्रों पर हमला किया गया. उनके छात्रावास में तोड़फोड़ की गई. यह मामला संगरूर में भाई गुरु दास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का है. उनके छात्रावास के कमरों में ये हमला किया गया.छात्रों में एक ने फेसबुक पर इस हमले का लाइव-स्ट्रीम भी करा. छात्रों पर रॉड और लाठियों से वार करा गया है.

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र आकिब के हवाले से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ छात्रों ने रॉड से उनके कमरे में घुसकर हमला किया. उसी कॉलेज के एक अन्य छात्र शोएब का कहना है कि वे और उनके साथी अपने छात्रावास के कमरों में थे,जब उन्होंने बाहर से कुछ शोर सुना तो देखा कि दूसरे ब्लॉक में कुछ लोग कश्मीरी छात्रों पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कमरों की खिड़की के शीशों को तोड़ डाला और लगातार 'तुम पाकिस्तानी हो' के नारे लगा रहे थे।" उन्होंने कहा, "हमने खुद को अपने कमरों में बंद कर लिया."

ये भी पढ़ें: 67TH NATIONAL FILM AWARDS:दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से आज सम्मानित होंगे रजनीकांत, इन अभिनेताओं को मिलेगा पुरस्कार

एक अन्य छात्र ने बताया कि स्थानीय पंजाबी हमारे बचाव में आए. उन्होंने हमें इन हमलों से बचाने की कोशिश करी। कई अन्य छात्रों ने बताया कि उन्होंने कॉलेज प्रशासन से बात करी है और उन्हें आश्वासन दिया है कि मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। गौरतलब है कि इस घटना में कम से कम छह कश्मीरी छात्र घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट एसोसिएशन के प्रवक्ता नासिर खुहमी के अनुसार उन्हें मैच में भारत की हार के बाद पंजाब के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों से परेशान करने वाले फोन आए हैं. खुहमी कहा कि उन्हें इन हमलों के जो वीडियो मिल रहे हैं, वे बहुत परेशान करने वाले हैं." उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे मामले की​ जांच करेंगे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे."

First Published : 25 Oct 2021, 11:12:47 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.