logo-image

एयर इंडिया की महिला पायलट ने सीनियर के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत, जानिए फिर क्या हुआ

महिला पायलट ने बताया कि वह आरोपी पायलट के साथ कुछ उड़ानों में साथ रही थी. जिससे उसको लगता था कि वो पायलट एक मर्यादित शख्स है जिसकी वजह से वो उसके साथ डिनर पर गई थी.

Updated on: 16 May 2019, 10:54 AM

highlights

  • महिला पायलट ने सीनियर पायलट के खिलाफ की शिकायत
  • महिला पायलट ने लगाए यौन शोषण के आरोप
  • रेस्टोरेंट में डिनर के दौरान महिला से पूछे घटिया सवाल

नई दिल्ली:

एयर इंडिया में महिला पायलट के साथ यौन शोषण के मामले पर महिला पायलट की तरफ से दी गई एयर इंडिया प्रबंधन को दी गई रिपोर्ट के बाद एयर इंडिया आज इस मामले पर बात करेगा, एयर इंडिया की महिला पायलट ने अपने सीनियर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था और इसकी जानकारी एयर इंडिया प्रबंधन को दी थी, प्रबंधन कमेटी इस बात की जांच कर रहा है और तब तक आरोपी पायलट के उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई है.

इसके पहले बुधवार को एयर इंडिया की एक महिला पायलट ने अपने सीनियर पायलट के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. महिला पायलट ने अपनी शिकायत में कहा था कि सीनियर पायलट ने उससे एक रेस्टोरेंट में उसके पति के साथ शारीरिक संबंधों को लेकर निजी और बेहद घटिया सवाल पूछे थे. महिला पायलट बताया कि वह अपने ट्रेनिंग के बाद अपने ट्रेनर के कहने पर हैदराबाद स्थित एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए आरोपी पायलट के साथ गई थी, जहां उसे ऐसी अनचाही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें-मुंबई के स्लम से निकला एक और बड़ा सितारा, कर दिया ऐसा काम कि पूरी दुनिया में हुआ नाम

महिला पायलट ने बताया कि वह आरोपी पायलट के साथ कुछ उड़ानों में साथ रही थी. जिससे उसको लगता था कि वो पायलट एक मर्यादित शख्स है जिसकी वजह से वो उसके साथ डिनर पर गई थी. आपको बता दें कि यह मामला 5 मई की रात 8 बजे का है. जब पीड़िता अपने सीनियर पायलट के साथ डिनर के लिए एक रेस्टोरेंट गई थी. महिला ने बताया, 'सीनियर पायलट ने डिनर के दौरान ही अपनी शादीशुदा जिंदगी से निराश और नाखुश होने का जिक्र छेड़ दिया. उसने मुझसे पति के साथ संबंधों से जुड़े निजी सवाल किए. उसने पूछा कि क्या मुझे रोज संबंध बनाने की जरूरत महसूस नहीं होती. मैंने कहा कि ऐसे मामलों पर बात नहीं करना चाहती.'

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प. बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर केंद्र और चुनाव आयोग पर बोला हमला