logo-image

कश्‍मीर पर विवादित ट्वीट के बाद पाकिस्‍तानी न्‍यूज एंकर की उड़ी धज्‍जियां

पाकिस्‍तानी न्‍यूज एंकर किरन नाज (Kiran Naz) @kirannazsamaa को तो आप जानते ही होंगे. वे न्‍यूज कम और प्रवचन ज्‍यादा देती हैं. भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को जब पाकिस्‍तानी सेना ने पकड़ लिया था, तब किरन नाज टीवी पर आकर जोर-जोर से ऐसे चीख रहीं थीं, जैसे पाकिस्‍तान ने कोई जंग जीत ली हो.

Updated on: 08 Aug 2019, 09:21 AM

highlights

  • जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 खत्‍म होने के बाद पाकिस्‍तान में मची हुई है खलबली 
  • पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी लगातार दे रहे हैं विवादित बयान
  • ट्वीटर पर ट्रोल होने के बाद किरन नाज के होश आए ठिकाने 

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तानी न्‍यूज एंकर किरन नाज (Kiran Naz) @kirannazsamaa को तो आप जानते ही होंगे. वे न्‍यूज कम और प्रवचन ज्‍यादा देती हैं. भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को जब पाकिस्‍तानी सेना ने पकड़ लिया था, तब किरन नाज टीवी पर आकर जोर-जोर से ऐसे चीख रहीं थीं, जैसे पाकिस्‍तान ने कोई जंग जीत ली हो. इसके अलावा भी वे समय-समय पर भारत के खिलाफ जहर उगलती रही हैं. अब जब जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 को खत्‍म कर दिया गया है, तब एक बार फिर किरन का दर्द छलका है.

उन्‍होंने ट्वीटर पर #KashmirBanayGaPakistan के साथ एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें उनका कहना है कि वे आखिरी सांस तक कश्‍मीरियों के साथ हैं. हालांकि उनकी इस पोस्‍ट के कुछ ही देर बाद उनकी खबर ली जाने लगी. एक के बाद एक ट्वीटर यूजर ने उनकी क्‍लास ली और समझाइश भी दी. उन्‍हें पहले अपने देख की चिंता करने की नसीहत दी गई. भारी संख्‍या में लोगों ने उनकी धज्‍जियां उड़ाते हुए कहा कि पाकिस्‍तान और किरन नाज का यह सपना सपना बनकर ही रह जाएगा. कहीं ऐसा न हो कि कश्‍मीर की रट लगाने वाले पाकिस्‍तान के हाथ से बलूचिस्‍तान, गिलगित और पीओके भी चले जाएं और वे भारत का हिस्‍सा बन जाएं. वहीं उन्‍हें यह भी बताया गया कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम की स्‍पेलिंग (Modi) है न कि (Moodi).

आइए, अब आपको बताते है किरन नाज ने ट्वीटर पर आखिर कहा क्‍या है? किरन ने एक मिनट दो सेकेंड का एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें एक कागज पर कुछ संदेश लिखे हैं और वे कागजों को पलटती रहती हैं. किरन लिखती हैं- मैं पाकिस्‍तान हूं, मैं वादा करती हूं, अपनी आखिरी सांस तक, कश्‍मीरियों के साथ हूं, क्‍योंकि मेरा यकीन है, इबारत का निशान बनेगा, मोदी का हिन्‍दुस्‍तान, कश्‍मीर बनेगा पाकिस्‍तान. यह पूरा संदेश किरन ने रोमन में लिखा है, हालांकि एक बड़े न्‍यूज चैनल में एंकर होने के बाद भी किरन के इस पूरे मैसेज में कई जगह स्‍पेलिंग मिस्‍टेक है. कई ट्वीटर यूजर्स ने किरन का ध्‍यान इस ओर दिलाया भी है. वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तक का नाम ठीक से नहीं लिख सकीं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के F-16 को मार गिराने वाले अभिनंदन वर्तमान को मिल सकता है वीर चक्र

किरन नाज का यह वीडियो बुधवार देर शाम सामने आया, उसके बाद बाद ट्वीटर यूजर्स ने उनकी खबर लेनी शुरू कर दी. विकास देव ने किरन को जवाब देते हुए लिखा है कि 'गूगल ने मोटा भाई से पूछा है कि अभी गूगल मैप अपडेट कर रहे हैं, अगर नक्‍शे में लाहौर भी डालना हो तो बता दीजिए. एक अन्‍य ट्वीटर यूजर अतींद्र शुक्‍ला ने लिखा है, भिखारी कितना पेपर वेस्‍ट किया? अनपढ़ों को इंवायरमेंट कंसर्न भी नहीं है, आईपैड में पीपीटी बना लेती, तुम लोगों को आता है यह सब. अभिषेक कोहली भारद्वाज ने लिखा है अब पाकिस्‍तान भी मिलेगा हिन्‍दुस्‍तान के मैप में.

कट्टर हिन्‍दू चाणक्‍य के ट्वीटर हैंडल से जवाब आया है, पाकिस्‍तान की कब्र जिसने खोदी, दिल्‍ली की गद्दी पर बैठा बाप तुम्‍हारा मोदी है. अब बलूचिस्‍तान भी भारत में शामिल होगा, बलूचिस्‍तान बनेगा हिन्‍दुस्‍तान. रिद्धी ने किरन को समझाइश देते हुए लिखा है, पहले अपने कंट्री के नंगे भूखों को खाना खिला दे भिखारी, कश्‍मीर की चिंता हम कर लेंगे. मुकेश कटारिया लिखते हैं, जागते में भी ख्‍वाब देख रहीं हो आप, कश्‍मीर की बात कर रही हो, कहीं पीओके, गिलगित, बलूचिस्‍तान भी भारत का हिस्‍सा न बन जाएं.