logo-image

'आप' राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर, गोवा में चुनाव आयोग ने दी मान्यता

आयोग ने गोवा में भी आप को राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा दे दिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्विटर पर इसकी सूचना अपने समर्थकों दी है

Updated on: 09 Aug 2022, 01:09 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने बड़ी खुशखबरी दी है. आयोग ने गोवा में भी आप को राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा दे दिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्विटर पर इसकी सूचना अपने समर्थकों दी है. उन्होंने लिखा अगर हम एक और राज्य में मान्यता प्राप्त करते हैं तो हमें अधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय पार्टी घोषित कर दिया जाएगा. चुनाव आयोग की तरफ से केजरीवाल को एक पत्र मिला है. इसमें कहा ​गया है कि गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदर्शन के आधार पर ऐसा पाया गया कि दिल्ली और पंजाब में एक पंजीकृत मान्य पार्टी है, जिसके पास चुनाव चिन्ह झाड़ू है, वह गोवा में राज्य पार्टी के रूप में मान्यता के लिए चुनाव चिन्ह (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 के पैरा 6ए में निर्धारित शर्तों को पूरा करती है.

 

पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली और पंजाब के बाद अब गोवा में राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी हो चुकी है. अब अगर हम एक और राज्य में मान्यता प्राप्त कर ले हैं तो हमें अधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय पार्टी होने का ​गौरव मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए वह हर कार्यकर्ता की मेहनत के लिए बधाई देता हूं. आप और उसकी विचारधारा में भरोसा रखने वाले लोगों का वे आभार व्यक्त करते हैं.