News Nation Logo
Banner

बिहार के बाद अब पश्चिम बंगाल फतह की तैयारी, BJP ने बनाया ये प्लान

बिहार में एनडीए की एक बार फिर सरकार बनने के बाद बीजेपी अपने प्रदर्शन से काफी गदगद है. बिहार में बीजेपी ने रिकॉर्ड 74 सीटें जीती हैं. पहली बार बीजेपी बिहार में इतनी सीटें जीतने में सफल हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 18 Nov 2020, 12:01:29 PM
J P Nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में एनडीए की एक बार फिर सरकार बनने के बाद बीजेपी अपने प्रदर्शन से काफी गदगद है. बिहार में बीजेपी ने रिकॉर्ड 74 सीटें जीती हैं. पहली बार बीजेपी बिहार में इतनी सीटें जीतने में सफल हुई है. इसी का नतीजा है कि बीजेपी ने इस बार सरकार में उपमुख्यमंत्री के दो पद लिए हैं. अब बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की तैयारी कर ली है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी अब बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं से सुझाव लेगी.  

यह भी पढ़ेंः 'मुंबई हमलेः मुसलमानों के डर से कांग्रेस सरकार ने नहीं किया पाक पर हमला'

पांच सेक्टर में बांटी विधानसभा
बीजेपी ने बंगाल की 294 विधानसभा सीटों को भाजपा ने 5 सेक्टर में बांटा है. प्रत्येक सेक्टर के लिए एक राष्ट्रीय पदाधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है. 20 नवम्बर को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष को रिपोर्ट सौपेंगे. राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर को राबंगा, सुनील देवधर को हुबली मेदिनी, महासचिव दुष्यंत गौतम को कोलकाता, नबादीप को विनोद तावड़े और उत्तर बंगा की जिम्मेदारी राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री शिवप्रकाश सिंह को दी गई है. पांचों सेक्टर में राष्ट्रीय पदाधिकारी बंगाल के सांसदों, विधायक, जिला अध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और बूथ अध्यक्षों से वन टू वन संवाद करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी...लेकिन इस बात पर मोदी सरकार को घेरा

बूथ स्तर पर लेगी फीडबैक
बीजेपी मौजूदा टीम से अलग अपने स्तर पर बूथ स्तर से फीडबैक लेना चाहती है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 19 नवंबर को विडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिए बैठक लेंगे. राज्यों के नवनियुक्त सभी प्रभारियों के साथ बैठक ली जाएगी. कई राज्यों में निकाय व अन्य विधान सभा के चुनावों की तैयारियों के लिए ये बैठक काफी अहम होगी.   

First Published : 18 Nov 2020, 12:01:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो