logo-image

हिजबुल मुजाहिद्दीन ने जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों को दी धमकी, घर से न निकलें वरना...

इस बीच घाटी में सामान्य होते हालात के बीच आतंकियों ने लोगों को धमकी दी है.

Updated on: 31 Aug 2019, 08:18 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर के सुधरते हालात से बौखलाए हैं आतंकी.
  • घाटी के माहौल को बिगाड़ने की कर रहे हैं कोशिश.
  • आतंकियों ने धमकी भरा पत्र किया जारी.

नई दिल्ली:

Terrorists in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 और 35-ए (Article 370 and Article 35-A Scrapped) के खत्म होने के बाद से ही घाटी में खौफ और आतंक फैलाने वाले आतंकी बौखला गए है. आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था (Security in Jammu and Kashmir) कड़ी रखी गई है. बस इसी बात से घाटी में आतंक फैलाने वाले आतंकी बौखला गए हैं. इसी बौखलाहट में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के रहायशियों को लोगों को धमकी दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने स्थानीय नागरिकों और दुकानदारों को धमकी दे डाली है. हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन ने जम्मू कश्मीर के लोगों को एक पत्र के माध्यम से धमकी दी है कि कश्मीर को बंद रखे. लोग अपनी दुकानें न खोलें, बाजारों को बंद रखें. इसी के साथ ही टैक्सी ड्राइवरों को भी इस पत्र में धमकाया है कि वो टैक्सी न चलाएं.

स्कूलों को लेकर भी आतंकियों ने चेतावनी जारी की है. चिट्ठी में कहा गया है कि सड़कों पर कोई भी स्कूल जाती लड़की नहीं दिखनी चाहिए. कहा गया है कि मां और बेटियां घर में ही रहें क्योंकि उनकी इज्जत अब खतरे में हैं.

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर बढ़ते तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान की वार्ता, नवंबर में खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर

इसके अलावा स्थानीय लोगों को घर से बाहर न आने की भी धमकी भी दी गई है. बता दें कि इससे पहले आतंकियों ने एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या तक कर दी गई थी. अब स्थानीय लोगों को इस बात से परेशानी हो रही है कि वो क्या करें? क्या वो अपनी रोजमर्रा के काम करें या खुद को बंद कमरों में कैद कर लें.

आतंकी संगठन हिजबुल के नाम से जारी पत्र में साफ कहा गया है कि दुकानदार अपनी दुकानें न खोलें और घाटी में बाजार बंद रहने चाहिए. साथ ही वाहन चालकों में भी यह कहकर धमकाया गया है कि घाटी में चलने वाले वाहनों ने नंबर आतंकियों के पास हैं और ऐसे में वह अपने वाहन घरों से बाहर न निकालें. आतंकियों ने वाहन चालकों को वाहन जलाने तक की चेतावनी जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें: भारत ने काबुल बम विस्फोट की निंदा की, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात
कश्मीर (Kashmir)  के सुधरते हालात से बौखलाए आतंकी अब आम लोगों को निशाना बना कर दहशत करार दिये है. गुरुवार को आतंकियों ने श्रीनगर में दुकानदार पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान गुलाम मोहम्मद के रूप में हुई थी.
वहीं आतंकियों के हर मंसूबे को नाकाम करने के लिए भारतीय सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सुरक्षा का जायजा लेने के शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचे थे.