logo-image

अफगान विश्वविद्यालय का लेक्चरर गिरफ्तार

अफगान विश्वविद्यालय का लेक्चरर गिरफ्तार

Updated on: 09 Jan 2022, 01:25 PM

काबुल:

तालिबान के मुखर आलोचक के रूप में जाने जाने वाले अफगान विश्वविद्यालय के लेक्चरर फैजुल्ला जलाल को उनके घर से गिरफ्तार कर एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। परिवार के सदस्यों ने इसकी पुष्टि की है।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, जलाल, जो एक राजनीतिक टिप्पणीकार भी हैं, नियमित रूप से टीवी वार्ता कार्यक्रमों और गोलमेज सम्मेलनों में भाग लेते थे।

शनिवार को उनकी गिरफ्तारी के बाद, उनके बच्चों ने ट्विटर पर मानवीय एजेंसियों से उनके पिता को रिहा करने में मदद करने की अपील की है।

हालांकि तालिबान सरकार ने अभी तक इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन सूत्रों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि व्याख्याता को तालिबान ने गिरफ्तार किया था।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार होने से ठीक एक दिन पहले जलाल ने डूरंड रेखा पर जारी तनाव के बारे में ट्वीट किया था, जो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वास्तविक सीमा है।

उन्होंने कहा, डूरंड रेखा पर हमेशा पश्तून राष्ट्राध्यक्षों द्वारा हस्ताक्षर किए गए हैं और यह अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच एक आधिकारिक सीमा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.