logo-image

अफगानिस्तान में 1 हफ्ते से बंद पड़े एटीएम और बैंक, लोगों की नकदी हो रही खत्म

अफगानिस्तान में 1 हफ्ते से बंद पड़े एटीएम और बैंक, लोगों की नकदी हो रही खत्म

Updated on: 21 Aug 2021, 07:55 PM

काबुल:

अफगानिस्तान में सातवें दिन भी बैंक बंद रहने से अफगानी लोगों में डर बढ़ता जा रहा है, क्योंकि उनके पास जमा पूंजी खत्म होने वाली है।

अफगानिस्तान में बैंक और कैश मशीनें लगातार सातवें दिन से बंद हैं।

बीबीसी कि रिपोर्ट में बताया गया है कि मशीनों के अंदर कोई नकदी नहीं है और बैंक में परिचालन भी बंद है। कोई वेस्टर्न यूनियन कार्यालय नहीं है, जहां विदेशों से लोग आम तौर पर पैसे ट्रांसफर करते हैं। बीबीसी ने बताया कि इनके बंद होने से अब देश में पैसा भेजना लगभग असंभव है।

लोगों का कहना है कि उनके पास धन की कमी हो रही है और राजधानी और अन्य शहरों में चिंता बढ़ रही है।

काबुल में एक पशु बचाव केंद्र चलाने वाले पेन फरथिंग ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों को भुगतान नहीं कर पा रहे हैं और लोगों को भोजन की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है।

एक ट्विटर कमेंट्स में कहा गया है, काबुल और पूरे अफगानिस्तान में बैंक बंद हुए आठ दिन हो गए हैं। एटीएम मशीनें खाली हैं।

एक ट्विटर पोस्ट में कहा गया है, अभी के लिए मुझे अपने 3 बच्चों के लिए खाना चाहिए। आज के लिए चाय और रोटी का ही जुगाड़ हो सका। गैस बहुत महंगी है, सभी बैंक बंद हैं, काबुल की दुकानों में अन्य खाद्य सामग्री की कमी है। मोबाइल टॉप अप नहीं मिल रहा है - और हमारे जीवन के लिए भी खतरा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.