logo-image

ताजमहल का दीदार करने पहुंचे अफगानी राजनयिक, साप्ताहिक बंदी के दौरान उठाया लुत्फ

ताजमहल का दीदार करने पहुंचे अफगानी राजनयिक, साप्ताहिक बंदी के दौरान उठाया लुत्फ

Updated on: 11 Jul 2021, 08:45 PM

आगरा/नई दिल्ली 11 जुलाई:

रविवार सुबह अफगानिस्तान के हाई लेवल राजनयिकों ने ताजमहल का दीदार किया। कोरोना संक्रमण के चलते शहर में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू होने के बीच हाई डिप्लोमेटिक प्रतिनिधिमंडल ने स्मारक का लुत्फ उठाया।

दरअसल अफगानिस्तान का हाई डिप्लोमेटिक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को आगरा पहुंचा, इसके बाद शनिवार को फतेहपुर सीकरी स्मारक और रविवार को ताजमहल को विशेष तौर पर खोला गया। हालांकि इस दौरान पर्यटकों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

हाई डिप्लोमेटिक प्रतिनिधिमंडल के 25 सदस्यों ने रविवार सुबह करीब एक घंटे तक ताजमहल स्मारक को निहारा। इसके बाद उन्होंने आगरा किले का रुख किया।

इस अवसर पर सहायक अधीक्षण (पुरातत्वविद) आर के सिंह के अलावा राजकुमार कपूर एवं प्रिंस बाजपेई वहां मौजूद रहे और दल की अगवानी की। करीब 1 घंटे तक दल के सभी लोगों ने ताजमहल की सुंदरता को देखकर खुशी जाहिर की। इस दौरान उन्होंने वीडियो प्लेटफार्म, सेंट्रल टैंक और मुख्य मकबरे पर फोटोग्राफी भी कराई।

आगरा के भृमण करने के बाद सभी राजनयिक यमुना एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली लौट जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.