logo-image

अफगान वायु सेना कमांडर ने भागे हुए पायलटों को वापस देश लौटने का आहवान किया

अफगान वायु सेना कमांडर ने भागे हुए पायलटों को वापस देश लौटने का आहवान किया

Updated on: 02 Dec 2021, 12:10 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के कार्यवाहक वायु सेना कमांडर मावलवी अमानुदीन मंसूर ने पिछली सरकार में सेवा देने वाले पायलटों से काम पर लौटने और वर्तमान वायु सेना में शामिल होने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कमांडर ने हाल ही में उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में आयोजित एक सैन्य अभ्यास में यह बात कही।

स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज के अनुसार, मंसूर ने कहा है कि पिछली सरकार के तहत प्रशिक्षित और सेवा देने वाले पायलटों और देश से भाग गए पायलटों को वापस लौटना चाहिए और उन्हें वायु सेना में वापस भर्ती किया जाएगा।

कमांडर ने कहा, हम अनुरोध करते हैं कि जो लोग देश छोड़कर भाग गए हैं वे वापस आएं और अपने लोगों की सेवा करें।

मंसूर ने कहा, निकट भविष्य में, हम सभी हवाई अड्डों से जानकारी एकत्र करेंगे कि हमारे पास कितने सक्रिय और क्षतिग्रस्त हेलिकॉप्टर हैं, और कितने पायलट काम करने के इच्छुक हैं और कितने नहीं हैं।

अगस्त में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था और अमेरिकी सेना के देश से हटने के बाद पायलट, सह-पायलट और तकनीशियनों सहित सैकड़ों अफगान वायु सेना के कर्मियों ने अफगानिस्तान छोड़ दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.